script

दुकानों और शोरूम पर पोस्टर…हमने और स्टॉफ ने कोरोना टीका लगवा लिया है

locationग्वालियरPublished: Jul 05, 2021 09:17:37 am

Submitted by:

Narendra Kuiya

– कोरोना वैक्सीन के प्रति शहर के व्यापारियों की पहल, खुद के साथ-साथ-साथ दूसरों को भी कर रहे जागरूक – व्यापारियों का दावा 90 फीसदी व्यापारियों और कर्मचारियों को लग चुकी है वैक्सीन

दुकानों और शोरूम पर पोस्टर...हमने और स्टॉफ ने कोरोना टीका लगवा लिया है

दुकानों और शोरूम पर पोस्टर…हमने और स्टॉफ ने कोरोना टीका लगवा लिया है

ग्वालियर. हमने और हमारे सभी स्टॉफ ने कोरोना टीका लगवा लिया है। यह पोस्टर नया बाजार स्थित कपड़े की दुकान पर लगा है। अन्य दुकानों के प्रतिष्ठानों के संचालक भी ऐसे पोस्टर व वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र अपने यहां लगा रहे हैं। कुछ इसी तरह से शहर के व्यापारी खुद के साथ-साथ दूसरों को भी कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करने में जुट गए हैं। उनका मानना है कि यदि शहर के बाजारों के व्यापारी और सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लग जाता है तो इससे काफी हद तक कोरोना से सुरक्षा प्रदान हो सकेगी।
जिला प्रशासन के आदेश का पालन
अनलॉक में पूरा बाजार खोलने की छूट जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने इसी शर्त पर दी थी कि सभी व्यापारी और संचालक खुद तथा संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों का वैक्सीनेशन कराया जाना अनिवार्य होगा। इस पर शहर के प्रमुख बाजारों के विभिन्न व्यापारिक ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना नियंत्रण में वे पीछे रहने वाले नहीं हैं। वैक्सीनेशसन सेंटरों पर जाकर और शिविर लगाकर वे और उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों और हम्मालों तक को भी वे वैक्सीन लगवा चुके हैं। दावा है कि शहर के प्रमुख बाजारों के 90 फीसदी से अधिक व्यापारी और उनके यहां के कर्मचारी कोरोना टीका लगवा चुके हैं।
चैंबर और कैट भी कर रहे जागरूक
मप्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इण्डिया ट्रेडर्स (कैट) भी व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के लिए लगातार जागरूक कर रहा है। इसके लिए दोनों व्यापारिक संस्थाओं की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार वैक्सीन कैंप भी लगाया जा रहा है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव डॉ.प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि चैंबर में करीब 32 हजार से अधिक लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसके लिए व्यापारियों का सर्वे भी कराया था। 900 व्यापारियों के सर्वे में से केवल दो लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। शहर के सभी बाजारों में 90 फीसदी व्यापारी और कर्मचारी वैक्सीन लगवा चुके हैं।
शहर के ऐसोसिएशन के व्यापारियों व कर्मचारियों को टीके लग जाने का दावा
– दि ग्वालियर होलसेल क्लॉथ मर्केंटाइल ऐसोसिएशन – 160 कारोबारी और 650 कर्मचारी।
– दाल बाजार व्यापार समिति – 700 व्यापारी के साथ 2000 कर्मचारी और हम्माल।
– खेरिज किराना व्यवसायी संघ – 3000 व्यापारी और 9000 कर्मचारी।
– सोना एवं चांदी व्यवसाय संघ लश्कर – 500 व्यापारी और 1000 कर्मचारी।
– सराफा संघ चौक बाजार उपनगर ग्वालियर – 80 व्यापारी और 120 कर्मचारी।
– गांधी मार्केट ऐसोसिएशन – 95 व्यापारी, 200 कर्मचारी।
(जानकारी ऐसोसिएशन के पदाधिकारी विजय जाजू, गोकुल बंसल, दिलीप खंडेलवाल, पुरुषोत्तम जैन, जवाहर जैन, गिरधारीलाल चावला से मिली जानकारी के मुताबिक)

ट्रेंडिंग वीडियो