ट्रांसफार्मर बदलने के लिए आज पड़ाव और सेवानगर फीडर की पांच घंटे बंद रहेगी बिजली

बुधवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी बिजली

ग्वालियर. फूलबाग जोन के 33केव्ही के ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए बुधवार को सेवानगर और पड़ाव फीडर की लाइट 5 घंटे बंद रहेगी। लगातार बिजली लाइन फॉल्ट आने के कारण सबसे ज्यादा लाइट जाने की शिकायतें आ रही थी। हाल ही में यहां फीडर पर मेंटेनेंस किया था, लेकिन उसके बाद भी फॉल्ट की समस्या बरकरार रही। इसलिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देश के बाद यहां 33 केव्ही का ट्रांसफार्मर बदलने का फैसला लिया गया। बुधवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक पड़ाव फीडर के पड़ाव, आरटीओ, गांधी नगर, क्रांति नगर, गायत्री नगर, कुशल नगर, पार्क होटल और सेवा फीडर के फूलबाग चौराहा, खेड़ापति रोड, रवि नगर, खेड़ापति कॉलोनी, प्रेम नगर, द्वारिकापुरी, तुलसी बिहार कॉलोनी, मरीमाता और ख्वाजा खानून आदि क्षेत्रों की बिजली सप्लाई बंद रहेगी।


शाम को फूलबाग जोन पहुंचा ट्रांसफार्मर
33केव्ही के ट्रांसफार्मर को शिवपुरी लिंक रोड से दिनभर की मेहतन के बाद शाम को फूलबाग जोन फीडर तक पहुंचा दिया गया। बुधवार को सुबह इसको यहां स्थापित कर दिया जाएगा। ट्रांसफार्मर बदलने के लिए क्रेन और बिजली स्टाफ को तैयार कर दिया गया है। काम करने के लिए परमिट ले लिया है।


लगातार आ रहे थे फॉल्ट
फूलबाग जोन से शहर के मुख्य मार्ग और पॉश कॉलोनियां में बिजली सप्लाई होती है। लेकिन पिछले कुछ महीने से लगातार फॉल्ट की समस्याएं आ रही थी जिसके कारण इन क्षेत्रों के लोगों को लगातार दिनभर में कई बार बिजली कटौती की समस्या को झेलना पड़ रहा था।


एई और जेई पर गिर चुकी है गाज
फूलबाग जोन में लगातार शिकायतें आने के बाद भी यहां की समस्याएं हल नहीं हो रही थी। इसके बाद भी यहां मेंटेनेंस काम नहीं कराया जा रहा था। इसके बाद बिजली कंपनी के महाप्रबंधक ने जेई को काम लापरवाही के सस्पेंड और एई का तबादला कर दिया था।


सारे प्रयोग फूलबाग जोन से
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का सबसे ज्यादा ध्यान फूलबाग जोन पर ही है। यहां कॉल सेंटर की शुरुआत की उसके बाद पड़ाव फीडर से स्काडा सेंटर की शुरुआत की जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा, यदि यह व्यवस्थाएं सफल रही तो इनको पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।


फूलबाग जोन से लगातार फॉल्ट की शिकायतें आ रही थी, इस कारण क्षेत्रवासियों को बिजली कटौती से परेशानी झेलना पड़ रही थी। व्यवस्थाओं को लगातार सुधारा जा रहा है। इसलिए बुधवार को यहां 33केव्ही के ट्रांसफार्मर को बदला जा रहा है, जिससे फॉल्ट की समस्या में सुधार आएगा।
- पीके हजेला, उपमहाप्रबंधक, बिजली कंपनी

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned