scriptकोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयारी, 6 नए ऑक्सीजन प्लांट को मिली मंजूरी | Preparations for the third wave of Corona | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयारी, 6 नए ऑक्सीजन प्लांट को मिली मंजूरी

locationग्वालियरPublished: May 15, 2021 11:03:18 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

मुरैना. कोरोना के विरूद्ध जंग और पुख्ता की जाएगी। जिला अस्पताल में दो नए ऑक्सीजन प्लांट के साथ अब सिविल अस्पताल अंबाह व सबलगढ के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोरसा और जौरा में भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर ऑक्सीजन प्लांट की संख्या 3 हो जाएगी। सिविल अस्पताल अंबाह व सबलगढ को एक-एक सीटी स्कैन मशीन भी मिलेगी। इस पर करीब पौने दो करोड रूपए लागत आएगी। इससे जिला अस्पताल पर लोड कम होगा।

कोरोना की तीसरी लहर  के लिए तैयारी, 6 नए ऑक्सीजन प्लांट को मिली मंजूरी

कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयारी, 6 नए ऑक्सीजन प्लांट को मिली मंजूरी

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जनप्रतिनिधि, जनता सभी को करना चाहिए। कोरोना के विरूद्ध जंग में जो आवश्यक होगा, उसमें केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी और बुखार होने पर डरें नहीं बल्कि जांच कराएं। इसके साथ ही उन्होंने लोगो को वैक्सीनेशन कराने के लिए भी आगे आने की बात कही। प्रेस से चर्चा में तोमर ने कहा कि जिला मुख्यालय पर एक प्लांट तैयार हो चुका है, दो और स्थापित किए जाएंगे। अंबाह, पोरसा, जौरा, सबलगढ़ में शीघ्र ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। इनमें दो ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर फंड से होंगे और 3 ऑक्सीजन प्लांट औद्यौगिक इकाइयों के सहयोग से स्थापित किए जाएंगे।
इन ऑक्सीजन प्लांट से 60-60 मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सकेगी। अंबाह और सबलगढ़ के लिए सीटी स्कैन मशीन भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इस दौरान जौरा विधायक सूबेदार सिंह रजौधा, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, सीईओ जिला पंचायत रोशन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव, नगर निगम कमिश्नर अमरसत्य गुप्ता, एसडीएम आरएस बाकना, तहसीलदार अजय शर्मा मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो