शहर में आ रहे हैं खास मेहमान : राज्यपाल आनंदीबेन और बिहार के सीएम पहुंचेंगे आज, राष्ट्रपति का आगमन कल

दिव्यांग एवं वृद्धजन सहायता और उपकरण वितरण शिविर और आईटीएम यूनिवर्सिटी के राममनोहर लोहिया स्मृति व्याख्यान में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ

By: Gaurav Sen

Published: 10 Feb 2018, 10:39 AM IST

ग्वालियर। हमारे शहर में शनिवार से सोमवार तक कई बेहद खास मेहमान होंगे। जीवाजी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह, दिव्यांग एवं वृद्धजन सहायता और उपकरण वितरण शिविर और आईटीएम यूनिवर्सिटी के राममनोहर लोहिया स्मृति व्याख्यान में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को ग्वालियर आ रहे हैं। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन भी शनिवार को पहली बार ग्वालियर आ रही हैं। वे तीन दिन यहां रहेंगीं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शनिवार से दो दिन ग्वालियर में होंगे। इनके अलावा, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद्र गहलोत सहित कई महत्वपूर्ण हस्तियां शहर में होंगीं। इन खास मेहमानों के स्वागत की जोरदार तैयारियां चल रही हैं।

 

यह भी पढ़ें: MP के इस शहर में आ रहे है राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द,यह है उनका कार्यक्रम

 

उपकरण वितरण की फाइनल रिहर्सल पूरी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में होने वाले दिव्यांग एवं वृद्धजन सहायता और उपकरण वितरण शिविर की तैयारियों के बाद शुक्रवार को फाइनल रिहर्सल हुई। इस दौरान आयोजन से संबंधित सरकारी अमले को जो काम सौंपे गए थे, उनका फाइनल प्रदर्शन देखा गया। जीवाजी यूनिवर्सिटी में होने वाले दीक्षांत समारोह और दिव्यांग शिविर में छात्रों को जहां ३ घंटे इंतजार करना पड़ेगा, वहीं दिव्यांग लगभग 5 घंटे मैदान में रहेंगे। आयोजन की सुरक्षा के लिए लगभग २ हजार जवान तैनात रहेंगे। खेल मैदान पर आयोजित हो रहे शिविर में भारत सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय और हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी की संयुक्त भागीदारी है।

 

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से पहले बुआ-भतीजे की किस्मत दांव पर! ये चुनाव करेगा भाग्य का फैसला

 

आयोजन में हिस्सा ले रहे वालंटियर्स को भी यह बताया गया है कि जिन दिव्यांगों की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है, उनको पहले ही भोजन आदि के बारे में बता दिया जाए, ताकि बाद में अव्यवस्था न हो। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर राहुल जैन, एसपी डॉ.आशीष सहित अन्य अधिकारियों ने पूरे मैदान का चक्कर लगाया। इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि शिविर में आने वाले दिव्यांगों का सीक्वेंस बनाया जाए, इसके तहत सबसे दूर से आने वाले दिव्यांगों को सबसे पहले प्रवेश दिया जाए। सबसे आखिर में शहर के दिव्यांगों को प्रवेश कराएं। रिहर्सल के दौरान बीएसएफ के बैंड ने राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी।

 

बड़ी खबर: 150 की स्पीड से दौड़ रहा था ट्रक जो आया सामने रौंद दिया,कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

कारकेड के वाहन टकराए
शहर में आने वाले वीआईपी के कारकेड में चलने वाले वाहन शुक्रवार को लक्ष्मीबाई समाधि के पास टकरा गए। पुलिस का कहना है शुक्रवार शाम को कारकेड की रिहर्सल के लिए कुछ वाहन फूलबाग होते हुए विश्वविद्यालय जा रहे थे। लक्ष्मीबाई समाधि के पास इनमें एक लक्जरी कार आगे चल रही बंद हो गई तो पीछे से आ रही कार उससे टकरा गई। इससे कार का बोनट उखड़ गया। एक्सीडेंट से समाधि स्थल के सामने जाम की स्थिति बन गई। एक्सीडेंट का पता चलने पर पुलिस भी पहुंची और क्षतिग्रस्त कार को वापस लौटाया।

BJP
Show More
Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned