scriptचुनाव परिणाम आते ही हर दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम | Prices of petrol and diesel are increasing every day as soon as the el | Patrika News
ग्वालियर

चुनाव परिणाम आते ही हर दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

– कोरोना काल में कट रही जेब : पंप डीलर बोले कोरोना कफ्र्यू में पहले ही बिक्री डाउन, दाम बढऩे से और पड़ेगा असर, आमजन की जेब हो रही खाली

ग्वालियरMay 18, 2021 / 01:04 pm

Narendra Kuiya

ग्वालियर. पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आने के बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार नई ऊंचाई की ओर अग्रसर हैं। पेट्रोल के दामों ने तो शतक भी मार दिया और डीजल भी लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में एक साल से कोरोना महामारी झेल रहा मध्यम वर्ग और गरीब तबका पूरी तरह टूट चुका है। मजे की बात तो यह है कि हर दिन पेट्रो-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और पेट्रोल-डीजल की इस बढ़ोतरी का कोई विरोध भी नहीं है। जबकि पहले 50 पैसे दाम बढऩे पर हाय-तौबा मच जाती थी। पेट्रोल पंप डीलरों के मुताबिक पहले ही कोरोना कफ्र्यू के चलते बिक्री डाउन है, ऊपर से दामों की बढ़ोतरी ग्राहकों को और भी दूर करती जा रही है।
अप्रेल-मई में दोहरी मार
राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम यों तो नए साल की शुरूआत से ही बढऩे शुरू हो गए थे लेकिन कोरोना के कहर के बीच लोगों पर ईंधन के बढ़ते दामों की सर्वाधिक दोहरी मार अप्रेल-मई में पड़ी है। अप्रेल से कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है और 2 मई के बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते आए हैं।
2 मई के बाद पेट्रोल 2.29, डीजल 2.68 रुपए महंगा
राज्यों में चुनाव के दौरान दाम नियंत्रित रहे लेकिन 2 मई को चुनाव खत्म होते ही दाम बढऩे शुरू हो गए थे। चुनाव परिणाम के बाद से अब तक पेट्रोल 2.29 रुपए और डीजल 2.68 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।
पेट्रोल-डीजल के वर्तमान दाम
– पेट्रोल 100.57 रुपए प्रति लीटर, डीजल 91.54 रुपए प्रति लीटर

टैक्स में कमी करे सरकार
बिक्री पहले से कम है, पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। इससे तो बिक्री और भी कम हो जाएगी। हमारे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल सबसे महंगा है। सरकार को टैक्स में कमी करके थोड़ी राहत दी जानी चाहिए। इससे जनता को भी लाभ मिलेगा।
– अमित सेठी, सचिव, ग्वालियर पेट्रोलियम डीलर्स ऐसोसिएशन
गाड़ी चलाना मुश्किल हो जाएगा
अभी तो कोरोना कफ्र्यू की वजह से घर से ही काम कर रहे हैं। बाजार भी कम ही जाना हो रहा है। ऐसे में ईंधन के बढ़े हुए दामों को पता नहीं लग रहा है लेकिन कफ्र्यू खुलने के बाद तो गाड़ी चलाना मुश्किल ही हो जाएगा।
– देवेन्द्र गोयल, निवासी त्यागी नगर

Home / Gwalior / चुनाव परिणाम आते ही हर दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो