scriptप्राइमरी स्कूल भी खुले, खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे बच्चे | Primary school also opened, children reached school happily | Patrika News

प्राइमरी स्कूल भी खुले, खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे बच्चे

locationग्वालियरPublished: Sep 21, 2021 12:14:24 am

Submitted by:

Vikash Tripathi

कोरोना संक्रमण काल के चलते बंद प्राइमरी स्कूल फिर से खुले

प्राइमरी स्कूल भी खुले, खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे बच्चे

प्राइमरी स्कूल भी खुले, खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे बच्चे

भिंड. कोरोना के संक्रमण काल के दो साल बाद प्राइमरी तक की कक्षाओं के सरकारी और निजी स्कूलों को पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाने का आदेश शासन की ओर से जारी किया गया। जिसके चलते २० सितंबर को जिले में प्राइमरी स्कूल के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए। पहले दिन छात्र बढ़े ही खुशनुमा माहौल में स्कूल पहुंचे। हालांकि पहले दिन स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति कम रही।
कोरोना काल के कारण जिले में नर्सरी से लेकर प्राइमरी कक्षाओं तक के स्कूल बंद कर दिए गए। दो साल से छात्र घरों में ऑनलाइन पढ़ाई के सहारे शिक्षा ले रहे थे। वहीं इसमें से पचास प्रतिशत से अधिक ऐसे छात्र थे जिनके पास एंड्राइड फोन नहीं है। ऐसे परिवार के छात्रों में खुशी का माहौल है। जिससे उन्हें स्कूल में शिक्षा मिले। वहीं एंड्राइड फोन की पढ़ाई भी छात्रों के लिए कारगर साबित नहीं हो रही है। मोबाइल के माध्यम छात्रों को हर तरह से नुकसान ही हो रहा था। ग्रामीण क्षेत्रों में ऑन लाइन शिक्षा का लाभ छात्रों को नही मिल पा रहा था। वहां पर हमेशा ही नेटवर्क की समस्या बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो