करवाचौथ में नजर आएंगी प्रिंटेड थालियां, छलनी पर लिखा रहे पार्टनर का नाम

मार्केट में दिखने लगी करवाचौथ की रौनक, वुमंस का सबसे ज्यादा फोकस थाली और छलनी पर

By: Mahesh Gupta

Published: 26 Oct 2020, 08:31 PM IST

ग्वालियर.
करवाचौथ पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास घोलता है। इस ओकेजन को खास और यादगार बनाने के लिए वुमंस कई तरह के प्रयत्न करती हैं। करवाचौथ में थाली का विशेष महत्व रहता है और इस बार पर्सनलाइज्ड थालियों की डिमांड देखने को मिल रही है। अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए कई तरह के नए प्रयोग किए जा रहे हैं। इस बार फ ोटो प्रिंटेड थालियां और कस्टमाइज्ड मैसेज वाली थालियां काफ ी ज्यादा डिमांड में हैं और बाजार में प्री ऑर्डर्स पर थालियां तैयार हो रही हैं।

प्रिंटेड थाली में कोलाज की अधिक डिमांड
आर्टिस्ट मोना शर्मा ने बताया कि नए तरीके से तैयार की गई प्रिंटेड थाली की डिमांड लगातार बढ़ रही है। प्रिंटेड थाली को बेहतर ढंग से सजाने के लिए कस्टमर फोटो वॉट्सअप कर रहे हैं। इसमें कोलाज की ज्यादा डिमांड है। थालियां डेकोपेज आर्ट के साथ तैयार की जा रहा है। इसमें कुंदन और मिरर वर्क को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। डिजाइन के अनुसार ही थाली की कीमत तय की जाती है।

छलनी पर नाम और करवे पर स्पेशल
अब पर्सनलाइजेशन को लेकर काम किया किया जा रहा है। कुछ कस्टमर्स छलनी पर भी अपने और अपने पार्टनर का नाम लिखवा रहे हैं। इसके अलावा करवे पर भी स्पेशल मैसेज लिखवाए जा रहे हैं। वैसे तो इस त्योहार में पति उपहार देते हैं, लेकिन कुछ महिलाओं ने अपने हसबैंड के लिए थाली पर ही छोटे-छोटे गिफ्ट लगवाएं जो उनकी किसी खास याद से जुड़े हुए हों। इसमें एक दूसरे के पसंद के गिफ्ट को ज्यादा प्रिफर किया जा रहा है।

नेट की छलनी का बढ़ा ट्रेंड
आर्टिस्ट आशी तिवारी बताती हैं कि अभी तक स्टील की छलनी ही करवाचौथ पर ज्यादा देखने को मिलती थी, लेकिन इस बार नेट का ट्रेंड आया है। नेट पर सिक्वेंस और मोती के काम के साथ प्लेटर्स तैयार किए जा रहे हैं। अभी डेकोरेशन में सबसे ज्यादा फ्लावर्स की डिमांड देखने को मिल रही है। गोल्डन कलर का प्रयोग ज्यादा किया जा रहा है। इसके अलावा डबल डेकर प्लेटर को पसंद किया जा रहा है। इसमें स्टील की थाली पर वेलवेट का प्रयोग किया गया और कटोरी कांसेप्ट के साथ तैयार किया है। इसे आसानी से वाश भी किया जा सकता है। इसमें थाल कवर से लेकर छलनी और करवा सब कुछ एक जैसा ही तैयार किया जाता है।

Mahesh Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned