script

प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने बनाए अवैध बस अड्डे

locationग्वालियरPublished: Aug 23, 2019 06:47:33 pm

सडक़ों पर बस ऑपरेटरों ने अवैध बस अड्डे बना लिए हैं। बीच सडक़ पर बसों को खड़ा करके सवारी को बैठाया व उतारा जाता है।

प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने बनाए अवैध बस अड्डे

प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने बनाए अवैध बस अड्डे

ग्वालियर. शहर की सडक़ों पर बस ऑपरेटरों ने अवैध बस अड्डे बना लिए हैं। बीच सडक़ पर बसों को खड़ा करके सवारी को बैठाया व उतारा जाता है। यह बस अड्डे पिछले सात से आठ साल पहले बनाए गए थे। यातायात पुलिस व क्षेत्रीय थाना पुलिस द्वारा सडक़ पर ट्रैफिक जाम करके बसों को खड़े होने पर रोका टोकी नहीं की जा रही है और ना ही इनके खिलाफ सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई हो रही है। यह सब पुलिस के संरक्षण में चल रहा है।
शहर में सरकारी बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के पास है और प्राइवेट बस स्टैंड झांसी रोड थाना के पास है। इन दोनों बस स्टैंड के अलावा मानसिक आरोग्यशाला, दीनदयाल नगर, झांसी रोड, गुड़ीगुड़ा का नाका, गिरवाई नाका, गोला का मंदिर, बारादरी चौराहा पर अवैध बस स्टैंड बने हुए हैं। इन स्थानों पर अवैध तौर पर बस स्टैंड बना लिए गए हैं। बहोड़ापुर स्थित मानसिक आरोग्यशाला से मुरैना, धौलपुर, अंबाह, पोरसा के रुट पर जाती हैं। इसी तरह गोला का मंदिर से भी मुरैना के रूट और भिंड के रूट पर बस दौड़ती हैं। इसी तरह बारादरी चौराहा से मौ, बेहट रुट पर बसें जाती हैं। इसी तरह झांसी रोड और विक्की फैक्ट्री, गुढ़ा नाका से शिवपुरी, मोहना, और गिरवाई नाका के पास से घाटीगांव और बरई के लिए बसें आती-जाती है।
बिना परमिट की बसें दौड़ रही जिले में : शहर में बन चुके अवैध बस स्टैंडों से बिना परमिट की बसें भी दौड़ रही हैं। हालांकि शहर में बीते दिनों अवैध बसों की चेकिंग अभियान चलाया गया है। इसके बाद भी अवैध बसों की धरपकड़ नहीं की जा सकी है। जब अभियान चलाया था तब इन बस स्टैंड से अवैध तौर पर दौडऩे वाली बसें गायब हो गई थीं। फिर से यह बसें अपने यथा स्थान पर आ गई और दौडऩे लगी हैं।
पड़ाव चौराहे पर बनाया अवैध स्टैंड

वीडियो कोच बसों को लेकर अवैध स्टैंड पड़ाव चौराहा पर बनता जा रहा है। रात आठ से साढ़े दस बजे तक पड़ाव चौराहा पर वीडियो कोच बसें खड़ी रहती हैं। यहां से बसों में सवारी बैठाई जाती हैं। इसी तरह कंपू, ईदगाह क्षेत्र से बसें खड़ी होकर सवारियों को बैठाती और उतारी जाती हैं।
-अवैध तौर पर दौडऩे वाली बसों पर परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई करनी चाहिए। अवैध बस स्टैंड को लेकर समय समय पर कार्रवाई की जाती है।
नरेश अन्नोटिया, डीएसपी, ट्रैफिक पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो