scriptफीस पर बढ़ी तकरार, प्राइवेट स्कूल संचालकों ने लिया बड़ा फैसला | Private school operator's attitude strict on RTE fee process | Patrika News

फीस पर बढ़ी तकरार, प्राइवेट स्कूल संचालकों ने लिया बड़ा फैसला

locationग्वालियरPublished: Sep 23, 2022 03:19:45 pm

Submitted by:

deepak deewan

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दी चेतावनी, 28 सितंबर तक पोर्टल खोलने की मांग की, इसके बाद करेंगे प्रदर्शन

fee.png

28 सितंबर तक पोर्टल खोलने की मांग

ग्वालियर. आरटीइ फीस प्रक्रिया पर प्राइवेट स्कूल संचालक के तेवर सख्त हो गए हैं. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मध्यप्रदेश ने अब राज्य शिक्षा केंद्र को प्रदर्शन की चेतावनी दी है। एसोसिएशन ने 28 सितंबर तक ऑनलाइन पोर्टल खोलने की मांग की है। पोर्टल बंद करने से छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से संबंधित स्कूल संचालकों ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो राज्य शिक्षा केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।
बच्चों के अभिभावकों का टेंशन भी बढ़ रहा – प्राइवेट स्कूल संचालकों का कहना है कि शासन के नियमानुसार के प्रस्ताव को ऑनलाइन लॉक करने के लिए राज्य शिक्षा केंद्र मप्र, भोपाल द्वारा पोर्टल को बंद करने से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे बच्चों के अभिभावकों का टेंशन भी बढ़ रहा है. राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा पोर्टल बंद करने से प्रदेश के 40 प्रतिशत स्कूल प्रस्ताव लॉक नहीं कर पाए हैं।
पोर्टल खोलने के लिए कई बार आयुक्त राज्य शिक्षा मध्यप्रदेश भोपाल से अपील की गई है। इसके बाद भी यह काम नहीं किया गया जिससे परेशानी हो रही है. ऐसे में अब पोर्टल खोलने की मांग को न मानने पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने राज्य शिक्षा केंद्र के सभी जिलों में आयुक्त राज्य शिक्षा मप्र भोपाल के खिलाफ ज्ञापन व प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार शहर में 29 सितंबर को गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन किया जाएगा। शहर और आसपास के सभी स्कूल संचालक डीपीसी कार्यालय में एकत्रित होकर दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक प्रदर्शन करेंगे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो