script

प्रियदर्शिनी को प्रत्याशी बनाने आगे आया समाज,ये है पूरी कहानी

locationग्वालियरPublished: Mar 26, 2019 05:05:12 pm

Submitted by:

monu sahu

प्रियदर्शिनी को प्रत्याशी बनाने आगे आया समाज,ये है पूरी कहानी

Priyadarshini Raje Scindia

प्रियदर्शिनी को प्रत्याशी बनाने आगे आया समाज,ये है पूरी कहानी

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में महज अब दो माह ही शेष बचे हुए है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस व बसपा सहित कई पार्टियों में टिकट बंटबारे का सिलसिला शुरू होने के साथ ही लोकसभा चुनाव में दांव पेंच का खेल भी शुरू हो गए है। ऐसे में प्रदेश की हॉट सीट कही जाने वाली ग्वालियर लोकसभा सीट से सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के मुरैना जाते ही समीकरण तेजी से बदले हैं। यहां न केवल भाजपा बल्कि कांग्रेस में उथल-पुथल भी तेज हो गई है।
सिंधिया ने फूंका मंत्र और यहां से पत्नी प्रियदर्शिनी के नाम का प्रस्ताव पारित,कार्यकर्ताओं में खुशी

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनाने के लिए मराठा समाज ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है। ग्वालियर के विकास को फिर से गति प्रदान करने के लिए सिंधिया परिवार को टिकट दिए जाने की मांग करते हुए कहा गया कि प्रियदर्शिनी को यदि प्रत्याशी बनाया जाता है तो यह सीट कांग्रेस जीतेगी। मांग करने वालों में मराठा समाज के अध्यक्ष संग्राम कदम, अमर कुटे, राजेन्द्र शिंदे नवीन सूर्यवंशी, महाराष्ट्र समाज के नितिन वालंबे, सुरेश शिंदे आदि शामिल हैं।
मोदी का बुखार उतरा या नहीं, तो सिंधिया को मिला जनता से ये जबाव

वहीं रंगपंचमी के अवसर पर शहर जिला महिला कांग्रेस के होली मिलन समारोह में प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को ग्वालियर से प्रत्याशी बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया। जिलाध्यक्ष कमलेश कौरव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा, विधायक मुन्नालाल गोयल, बीना भारद्वाज, सरोज मिश्रा, कल्पना सेंगर, चंदन शर्मा, अर्चना चतुर्वेदी, साधना शर्मा आदि उपस्थित थीं।
आज से शुरू हो रहा है महायोग,इन राशियों की चमकेगी किस्मत और जमकर बरसेगा धन

गाड़ी में बैठकर बनी रणनीति
सांसद सिंधिया शताब्दी एक्सप्रेस से आए और स्टेशन से ही उनकी गाड़ी में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर,इमरती देवी,लाखन सिंह यादव,शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा,ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल बैठे। बताया जाता है कि गाड़ी में ही तय हो गया था कि कांग्रेस कार्यालय में बैठक बुलाकर प्रियदर्शिनी राजे के नाम का प्रस्ताव पारित किया जाए। इसके बाद शहर जिलाध्यक्ष डॉ. शर्मा ने दोपहर तीन बजे कांग्रेस कार्यालय में बैठक करने की सूचना जारी कर दी। सिंधिया पौने एक बजे कोलारस रवाना हो गए और इधर कांग्रेस कार्यालय में प्रियदर्शिनी के लिए प्रस्ताव पारित हो गया और उसे तुंरत ही राहुल गांधी को भी भेज दिया गया।
Priyadarshini Raje Scindia
प्रियदर्शनी को ग्वालियर से लड़ाने का आग्रह
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपनी पत्नी प्रियदर्शनी राजे को ग्वालियर से चुनाव लड़ाने का आग्रह किया है। सिंधिया गुना सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात रविवार को पत्रकारों के साथ हुई अनौपचारिक चर्चा के दौरान कही। मुख्यमंत्री से पूछा गया था कि जिस तरह दिग्विजय सिंह को कठिन सीट भोपाल से लड़वाए जाने का प्रस्ताव दिया गया,क्या वैसा ही प्रस्ताव ज्योतिरादित्य सिंधिया को इंदौर या किसी दूसरी सीट से लड़वाए जाने का दिया जा रहा है। इस पर नाथ ने कहा कि मैं इस मामले में कुछ नहीं कहूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो