scriptगर्म कपड़े और कंबल बांटकर गरीबों को बचाते सर्दी से | Protecting the poor from winter by distributing warm clothes and blank | Patrika News

गर्म कपड़े और कंबल बांटकर गरीबों को बचाते सर्दी से

locationग्वालियरPublished: Dec 07, 2019 10:51:08 pm

Submitted by:

Harish kushwah

शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में कई लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। ऐसे लोगों को ठंड से बचाने के लिए कुछ युवा गर्म कपड़े और कंबल बांटने का कार्य करते हैं।

गर्म कपड़े और कंबल बांटकर गरीबों को बचाते सर्दी से

गर्म कपड़े और कंबल बांटकर गरीबों को बचाते सर्दी से

ग्वालियर. शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में कई लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। इनके पास न गर्म कपड़े होते हैं, न ओढ़ने के लिए कंबल होता है, जिससे यह रातभर ठिठुरते रहते हैं। ऐसे लोगों को ठंड से बचाने के लिए में ध्रुव सिंह सहित शहर के कुछ युवा गर्म कपड़े और कंबल बांटने का कार्य करते हैं।
डी डी नगर निवासी धु्रव सिंह स्टूडेंट हैं और कॉम्पीटिशन की तैयारी कर रहे हैं। वह कहते हैं कि सर्दियों में गर्म कपड़े पहनने के बाद भी जब हमें सर्दी लगती है तो ऐसे में कई बच्चों और लोगों को ठिठुरते देखा तो लगा कि इनके लिए कुछ करना चाहिए। इसके बाद लोगों से पैसे एकत्रित किए और गर्म कपड़े एवं कंबल खरीदकर गरीबों में बांट दिए। वह तीन साल से यह कार्य कर रहे हैं। शुरू में उनके परिजन ने इसका विरोध किया, लेकिन वह डटे रहे। अब परिवार के लोग भी उनके साथ हैं। वह सर्दी शुरू होने से लेकर फरवरी तक कपड़े बांटते हैं। इसके लिए स्टेशन, बस स्टैंड, जेएएच कैंपस सहित ऐसे क्षेत्रों में जाते हैं जहां बेसहारा लोग रहते हैं। साथ ही वह बच्चों को गिफ्ट और मिठाई भी वितरित करते हैं। वह लोगों को भी पे्ररित करते हैं कि लोगों की मदद करें। वह सरकारी स्कूल में जाकर बच्चों की क्लास भी लेते हैं। उन्हें खेल-खेल में पढ़ना सिखाते हैं। ध्रुव के अनुसार उनका एक स्कूल खोलने का प्लान है, जिसमें वह जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो