scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शहर में विरोध | Protest against rising prices of petrol and diesel | Patrika News
ग्वालियर

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शहर में विरोध

कहीं धरने पर बैठे तो कहीं बाइक को चढ़ाया फांसी पर

ग्वालियरJun 27, 2020 / 11:55 pm

राहुल गंगवार

Protest against rising prices of petrol and diesel

Protest against rising prices of petrol and diesel

ग्वालियर. प्रदेश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ अब जनआक्रोश बढ़ता जा रहा है। शनिवार को कांग्रेस ने धरना दिया तो कहीं बाइक को फांसी देकर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदेश में बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की लगातार वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर कांग्रेस ने हजीरा चौराहे पर शनिवार सुबह 10 बजे सांकेतिक सत्याग्रह धरना दिया। इस दौरान राहगीरों को मास्क का भी वितरण किया गया। प्रदेश में बढ़ रही महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए एवं बिरला औद्योगिक क्षेत्र के हजारों बेघर मजदूरों की जमा राशि मजदूरों को तत्काल उपलब्ध कराने, सडक़ मार्गों की दुर्दशा को ठीक करने के लिए जो सडक़ -सीवर, पानी के नाम पर शहर के गली मोहल्ले एवं मुख्य मार्गों की हो रही खुदाई से आए दिन दुर्घटनाओं से राहत दिलाने और कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान मार्च से जुलाई तक के सभी के बिल माफ किए जाने के लिए कांग्रेसियों ने धरना दिया। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अशोक शर्मा ने कहा, देश में लगातार 21 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के कारण महंगाई चरम सीमा पर पहुंचती जा रही है जिसकी मार आज देश का हर व्यक्ति झेल रहा है डीजल पेट्रोल पर हो रही वृद्धि को तत्काल प्रभाव से रोके जाने की मांग की है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल, अमर सिंह माहौर, मोहन माहेश्वरी, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम कृष्णराव दीक्षित, पार्षद जगदीश पटेल, जेएच जाफरी, अशोक प्रेमी सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बाइक को फांसी देकर किया विरोध
आईटी व सोशल मीडिया सेल, मप्र कांग्रेस कमेटी ने शनिवार शाम को फूलबाग चौराहे पर पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि को लेकर बाइक को फांसी देकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता तौहीद अहमद ने कहा, अगर सरकार ने जल्द पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं किए तो युवा कांग्रेसी आमजनता के साथ मिलकर सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। विरोध प्रदर्शन करने वालों में परवेज अहमद, हाकिम खान, सिद्धार्थ अग्रवाल, गजेन्द्र किरार, अमित कुशवाह, मयंक भगत आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो