scriptपंजाब सरकार की टीम ने एंटी भू-माफिया अभियान पर उठाए सवाल, बोले ऐसी बर्बरता पूर्ण कार्रवाई करने में अफसरों को शर्म नहीं आई! | Punjab government team action on anti-land mafia campaign | Patrika News

पंजाब सरकार की टीम ने एंटी भू-माफिया अभियान पर उठाए सवाल, बोले ऐसी बर्बरता पूर्ण कार्रवाई करने में अफसरों को शर्म नहीं आई!

locationग्वालियरPublished: Jan 22, 2020 05:05:19 pm

Submitted by:

monu sahu

राजस्व मंत्री ने कहा.. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को देंगे रिपोर्ट, दोषी अफसरों पर कराएंगे कार्रवाई

Punjab government team action on anti-land mafia campaign

पंजाब सरकार की टीम ने एंटी भू-माफिया अभियान पर उठाए सवाल, बोले ऐसी बर्बरता पूर्ण कार्रवाई करने में अफसरों को शर्म नहीं आई!

ग्वालियर। एंटी भू-माफिया अभियान के दौरान कराहल में सिख समुदाय के लोगों पर हुई कार्रवाई को पंजाब सरकार टीम ने बर्बरतापूर्ण करार दिया। पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने कहा, ऐसी कार्रवाई करने में अफसरों को शर्म तक नहीं आई। उन्होंने कलेक्टर प्रतिभा पाल से कहा, 21 किलोमीटर दूर जाकर कार्रवाई क्यों की गई, क्या आसपास कोई भू-माफिया नहीं था। इस कार्रवाई को देखकर लगता है कि यह टारगेट बनाकर की गई कार्रवाई है। टीम ने मौके पर जाकर तोड़े गए मकान देखे, तो टीम का कहना था कि इस मंजर को देखकर आंखें भर आईं, पंजाब सरकार की सात सदस्यीय टीम ने कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई।
तीन दोस्तों के बीच आ गई थी एक शादीशुदा प्रेमिका, सगाई से चंद घंटे पहले मिली लाश

Punjab government team action on anti-land mafia campaign
राजस्व मंत्री कांगड़ ने कहा, पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को देंगे। दोषी अफसरों पर कार्रवाई कराएंगे।मंगलवार सुबह 11 बजे पंजाब सरकार के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ की अगुवाई में विधायक हरमिंदर सिंह गिल, कुलदीप सिंह वेद, पटियाला डिवीजन कमिश्नर दीपिंदर सिंह, राजस्व विभाग के एडिशनल सेकेट्री करनेल सिंह, राजस्व सलाहकार नरिंदर सिंह, पंजाब एनर्जी डवलपमेंट एजेंसी (पेडा) के अध्यक्ष व पूर्व सांसद हरविंदर सिंह हंसपाल, राजस्व मंत्री के ओएसडी कुलदीप सिंह धारीवाल कराहल पहुंचे। यहां टीम ने कूनो रिसोर्ट में पीडि़त सिख परिवारों के साथ सिख प्रतिनिधि मंडल से बंद कमरे में चर्चा की।
24 घंटे बाद बदलेगा चंबल का मौसम, चलेगी ठंडी हवा और जमकर छाएगा कोहरा

करीब दो घंटे तक बातचीत हुई। पंजाब सरकार टीम ने कलेक्टर प्रतिभा पाल व पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह से चर्चा की। टीम ने कलेक्टर प्रतिभा पाल से कहा, आपको पता है। यहां सिख परिवारों पर हुई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के बाद पंजाब में किस तरह की चर्चाएं हैं। इसलिए हकीकतजानने हम लोगों को आना पड़ा। राजस्व मंत्री ने कलेक्टर से पूछा प्रदेश में और कहीं इस तरह बर्बरतापूर्ण कार्रवाई हुई हो तो बताओ। कलेक्टर ने कहा ग्वालियर में आप देख सकते हैं।
बड़ी खबर : ग्वालियर व्यापार मेला के ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Punjab government team action on anti-land mafia campaign
अकाली दल के सांसद बोले.. कमलनाथ ने नहीं ली सीख
टीम तो इस मामले की जांच करने पहुंची ही थी इसके अलावा सिरोमणि अकाली दल के सांसद प्रेमसिंह चंदूमांधरा और बलविंदर सिंह धुंधल भी कराहल पहुंचे। चंदूमांधरा ने कहा, सिख परिवारों को टारगेट कर निशाना बनाया है। बिना कोई समय दिए प्रशासन ने कार्रवाई कर दी। प्रशासन भी इस मामले को लेकर झूठ बोल रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अब भी सीख नहीं ले रहे हैं।
VIDEO : ग्वालियर व्यापार मेला में लगी आग

सीएम का नाम बदनाम करने की साजिश
पंजाब सरकार के राजस्व मंत्री ने कहा, इस कार्रवाई में सीएम कमलनाथ का नाम बदनाम करने की साजिश कुछ शरारती तत्वों द्वारा की गई है। कुछ लोग इसमें राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं। लेकिन ऐसे लोग जल्द खत्म हो जाएंगे। जिन लोगों के घर तोड़े गए हैं उनको मुआवजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। कार्रवाई को किन-किन अफसरों से लीड किया उनके नाम हमने ले लिए हैं।
एसपी बोले.. तहसीलदार ने की गड़बड़ी चल रही है जांच
टीम के साथ चर्चा के दौरान प्रशासन की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल पर एसपी नगेन्द्र सिंह ने टीम के सदस्यों से कहा, वर्ष 2011 में एक तहसीलदार ने पट्टे वितरण में गड़बड़ी की। जिनकी जांच चल रही है। टीम के सदस्यों ने कहा, पहले उस अफसर पर कार्रवाई करते उसके बाद यह कार्रवाई होनी चाहिए थी, लेकिन यहां तो पहले कार्रवाई की गई।
विधायक सीताराम बोले.. ट्राइबल क्षेत्र में कोई घर नहीं बना सकता, विधानसभा में उठाऊंगा मामला
टीम के एक सदस्य को पहले विधायक सीताराम आदिवासी ने माला पहनाई और उसके बाद कहा, आदिवासियों की जमीन इन लोगों ने दबा रखी है। यह ट्राइबल क्षेत्र है इसमें कोई अपना घर नहीं बना सकता है। बाहर से आए लोगों ने आदिवासियों की जमीन पर कब्जा कर रखा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ आदिवासियों को चाहते हैं इसलिए उन्होंने जमीन मुक्त कराने के लिए कार्रवाई की। लेकिन बाहर से जांच दल आकर आदिवासियों को डरा रहे हैं। इस पूरे मामले को मैं विधानसभा में उठाऊंगा। आदिवासी डरे सहमे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो