script

पुताई का धंधा हुआ मंदा तो पेंटर बना हथियारों का सौदागर, सप्लाई से पहले पुलिस ने दबोचा

locationग्वालियरPublished: Jul 08, 2020 05:55:21 pm

Submitted by:

prashant sharma

एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई
खुलासा: आने वाले चुनाव को देखते लॉकडाउन में देसी हथियार बनाने वालों ने तैयार किया बड़ा स्टॉक

पुताई का धंधा हुआ मंदा तो पेंटर बना हथियारों का सौदागर, सप्लाई से पहले पुलिस ने दबोचा

पुताई का धंधा हुआ मंदा तो पेंटर बना हथियारों का सौदागर, सप्लाई से पहले पुलिस ने दबोचा

ग्वालियर. लॉकडाउन में पुताई का धंधा ठप हो गया तो पैसे कमाने के लिए पेंटर ने अवैध हथियारों की सप्लाई का धंधा पकड़ लिया। उसने पिस्टल, तमंचे और अधिया की डील की सौदा डन होने पर उनकी डिलीवरी देने आ गया। उसे हथियारों की खेप के साथ एसटीएफ ने घेर लिया। पेंटर का बड़ा भाई कुख्यात अपराधी है। इन दिनों हत्या के केस में जेल में है। पेंटर से बरामद हथियार उसके ही बताए गए हैं। इन हथियारों का पेंटर ने किससे सौदा किया था उससे पूछताछ हो रही है। इस धंधे से उसका पुराना कनेक्शन भी पुलिस पता लगा रही है।
एसटीएफ निरीक्षक चेतन सिंह बैस ने बताया गजना, भिंड में रहने वाला श्याम पुत्र रामनारायण तिवारी अवैध हथियारों के साथ पकड़ा गया है। श्याम पेशे से पेंटर रहा है। उसके बारे में पता चला था कि हथियारों की डिलेवरी देने के लिए आ रहा है। मेला ग्राउंड में पहुंचेगा। वहां एसटीएफ की टीम भी पहुंच गई। श्याम तिवारी को घेर लिया। तस्कर बाइक से आया था। तलाशी में बाइक की डिग्गी और थैले से दो पिस्टल, 315 बोर के दो तमंचे और एक अधिया सहित 315 बोर की दो गोलियां मिलीं।
भाई हत्या मामले में बंद,
पैसे कमाने के लिए बेच रहा था हथियार
हथियार सौदागर श्याम तिवारी ने पूछताछ में खुलासा किया लॉकडाउन की वजह से पुताई का काम बंद है। गुजर करने के लिए पैसों का टोटा पड़ गया। बड़ा भाई जीतू तिवारी अपराधी है, इन दिनों जेल में बंद है। उसके पास तमाम हथियार हैं। इसलिए प्लान बनाया कि भाई ने जो हथियार जमा किए हैं उन्हें बेचकर पैसा मिला सकता है। जीतू के कनेक्शन कई अपराधियों से हैं। उनसे बात कर हथियारों की डील की थी। सौदा पट गया था तो डिलेवरी देने आया था। यहां पकड़ा गया।
लॉकडाउन में बड़ा स्टॉक तैयार
एसटीएफ के मुताबिक लॉकडाउन में अवैध हथियार बनाने वालों ने बड़े स्तर पर पिस्टल, तमंचे की खेप तैयार की है। अनलॉक में उनके एजेंट इसकी डिलेवरी कर रहे हैं। हाल में ग्वालियर एसटीएफ के इनपुट पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी थी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया आने वाले चुनाव को देखते हुए भी अवैध हथियारों की डिमांड है।
15 हजार में पिस्टल 5 हजार में तमंचा
आरोपी श्याम तिवारी ने एसटीएफ को बताया उसने 15 हजार रुपए में पिस्टल, 5 हजार रुपए में तमंचे और 10 हजार रुपए में अधिया का सौदा किया था। हथियार खरीदार का नाम एसटीएफ ने खुलासा नहीं किया है। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है श्याम तिवारी की बात पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता। हथियारों के कारोबार का वह भी पुराना खिलाड़ी हो सकता है। श्याम हामी भर रहा है कि भाई जीतू हथियारों की सप्लाई करता रहा है। श्याम का भी इटावा आना जाना रहा है। आशंका से इंकार नहीं कर सकता कि श्याम तिवारी किसी हथियार बनाने वाले से अवैध हथियारों की खेप लेकर आया हो। पकड़े जाने पर उसने हथियार जेल में बंद भाई के बताकर पल्ला झाड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो