scriptसांसद के निर्देश के बाद भी शुरू नहीं हुई पार्किंग | Puzzle parking not started yet | Patrika News

सांसद के निर्देश के बाद भी शुरू नहीं हुई पार्किंग

locationग्वालियरPublished: Nov 14, 2019 10:03:20 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

शहर में सबसे बड़ी समस्या ट्रेफिक और पार्किंग की है। इसे सुलझाने के बजाए निगम और प्रशासनिक अधिकारी रोज नए प्लान बनाते हैं। वहीं करोड़ों रुपए की जो पार्किंग हैं वह बनकर तैयार हो चुकी हैं लेकिन अभी तक इनका उद्घाटन नहीं हो सका है जबकि २० दिन पहले पहले सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने पार्किंग को शुरू करने के लिए कहा था, इसके बावजूद निगम अधिकारियों ने इसकी शुरूआत नहीं की।

सांसद के निर्देश के बाद भी शुरू नहीं हुई पार्किंग

सांसद के निर्देश के बाद भी शुरू नहीं हुई पार्किंग

शहर में पार्किंग की समस्या के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनती है। पुराने हाईकोर्ट पर हालात और अधिक खराब होते हैं। नगर निगम द्वारा यहां ४ मंजिला पजल पार्किंग का निर्माण किया गया है। जिसकी क्षमता ३४ कारों की है। लिफ्ट के जरिए कारों को ऊपर पहुंचाया जाएगा, इसकी शुरूआत से यहां पार्किंग की समस्या से लोगों को काफी राहत मिलेगी।
२५ अक्टूबर को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने पार्किंग का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि पार्किंग बनकर तैयार है तो इसे चालू किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने ट्रायल के तौर पर १० दिन फ्री पार्किंग चलाने के निर्देश दिए थे। लेकिन निगम अधिकारियों ने इन निर्देशों को हवा में उड़ा दिया।

राजीव प्लाजा की भी पार्किंग तैयार
पार्किंग निर्माण करने वाली कंपनी रामरत्ना इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लि. के अनुसार राजीव प्लाजा और गिर्राज मंदिर पार्किंग बनकर तैयार हो चुकी हैं और निगम उसे हैंडओवर ले सकती है। राजीव प्लाजा में ४२ चार पहिया और इसके साथ ही ५० दो पहिया वाहनों को भी पार्क किया जाएगा। इन दोनों पार्किंग पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं इसके बावजूद इन्हें शुरू नहीं किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो