scriptलंबे समय से पार्किंग में खड़े वाहनों की होगी गिनती, आरपीएफ रखेगा निगरानी | railw staion parking | Patrika News

लंबे समय से पार्किंग में खड़े वाहनों की होगी गिनती, आरपीएफ रखेगा निगरानी

locationग्वालियरPublished: Oct 19, 2019 12:53:18 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

बैठक में सभी आरपीएफ के टीआई को विशेष निर्देश दिए गए है। दीपावली को देखते हुए खासतौर पर अब आरपीएफ ऐसे सभी वाहनों की गिनती भी कराने जा रही है।

railw staion parking

gwalior station parking

लंबे समय से पार्किंग में खड़े वाहनों की होगी गिनती, आरपीएफ रखेगा निगरानी
– आरपीएफ डीजी ने ली दिल्ली में बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश
ग्वालियर. रेलवे स्टेशन की पार्किंग में पिछले काफी समय से कुछ ऐसे वाहन खड़े है। जिनको यात्री पार्किंग में खड़ा करके चले गए और अब वाहन पार्किंग में धूल खा रहे है। पार्किंग ठेकेदार भी ऐसे वाहन चालकों से परेशान हो गया है। पार्किं ग में दो और चार पहिया वाहन काफी संख्या में खड़े हुए है। इसमें कई बार ऐसे वाहन भी यहां पर आकर खड़े हो जाते है। जो एक्सीडेंट वाले और टक्कर मारकर यहां पर पार्किंग में खड़े करके लोग छोड़ जाते है। ऐसे वाहन यहां पर आए दिन खड़े हो रहे है। ऐसे सभी वाहनों की अब पूरी जानकारी पार्किंग ठेकेदार समय- समय पर आरपीएफ को देगा। इसके लिए आरपीएफ डीजी अरुण कुमार ने दिल्ली में ऑल इंडिया के टीआई की बैठक ली। बैठक में सभी आरपीएफ के टीआई को विशेष निर्देश दिए गए है। दीपावली को देखते हुए खासतौर पर अब आरपीएफ ऐसे सभी वाहनों की गिनती भी कराने जा रही है। बिना जानकारी के पार्किंग में खड़े ऐसे वाहनों की अब आरपीएफ पर जानकारी उपलब्ध होगी। बैठक में डीजी ने टीआई से पूछा कि आप लोग स्टेशन पर यात्रियों को अच्छा व्यहार करें। किसी भी स्थिति में यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वहीं विभागीय जांच में आ रही परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली। इसके लिए आरपीएफ अब स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लेगा। दीपावली से पहले आरपीएफ ऐसे वाहनों की चैकिंग के लिए अभियान भी शुरु करने जा रही है। जिससे काफी समय से खड़े वाहनों को यहां से हटाया जा सका।
इनका कहना है
स्टेशन की पार्किंग पर खड़े वाहनों की डिटेल अब हमारे पास भी रहेगी। जिससे काफी पुराने वाहनों को पार्किंग से स्थानीय पुलिस के सहयोग से हटाया जाएगा।
आनंद पांडेय, टीआई आरपीएफ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो