रेलवे कर्मचारियों को मिला ऐसा हेलमेट, जिससे काम होगा आसान

रेलवे कर्मचारी अब रात को सेफ्टी हेलमेट विद एलईडी लैंप लगाकर रेलवे ट्रैक पर काम करेंगे। इसकी लाइट को किसी भी दिशा में घुमाया जा सकता है। वहीं हैण्ड फ्री टॉर्च के प्रकाश को सुविधानुसार कम या ज्यादा किया ला सकता है।

ग्वालियर. रेलवे कर्मचारी अब रात को सेफ्टी हेलमेट विद एलईडी लैंप लगाकर रेलवे ट्रैक पर काम करेंगे। इसकी लाइट को किसी भी दिशा में घुमाया जा सकता है। वहीं हैण्ड फ्री टॉर्च के प्रकाश को सुविधानुसार कम या ज्यादा किया ला सकता है।
रात के समय पिट लाइंस में ट्रेनों की जांच अब पहले से और बेहतर की जा सकेगी। सेफ्टी हेलमेट पहनकर रेल कर्मचारी दोनों हाथों का इस्तेमाल रिपेयर कार्य में किया जाएगा। ये हेलमेट न केवल तकनीशियन की कार्यक्षमता में वृद्धि करेगा। बल्कि ट्रेनों की सुरक्षा में भी उपयोगी सिद्ध होगा। यह हेलमेंट ग्वालियर के लिए 15 और झांसी में 25 आए हैं। इसके साथ ही अन्य झांसी मंडल के स्टेशनों को दिए जाएंगे।


मालवा सात दिन रद्द
उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में पठानकोठ- जम्मूतवी रेलखंड पर मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। इसके चलते 19 नवंबर से 26 नवंबर तक मालवा एक्सप्रेस को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। जबकि कुछ गाडिय़ों के समय में परिवर्तन किया गया है।


आसानी से बदलेगा बोर्डिंग
आइआरसीटी ने बोडिंग बदलने के नियम में बदलाव कर दिया है। अब यात्री चार्ट तैयार होने के चार घंटे पहले तक अपनी बोर्डिंग बदल सकते हैं। रेलवे पहले बोर्डिंग स्टेशन बदलने के लिए 24 घंटे का समय देता था हालांकि नये नियम के बाद बोर्डिंग स्टेशन में बदलाव करने के बाद टिकट केंसिलेशन पर रिफंड नहीं मिलेगा।

रिज़वान खान
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned