scriptससुराल वालों ने नहीं बनवाया शौचालय तो महिला पहुंची रेल से कटने, ये हुआ उसके बाद | railway police saves woman life on railway track | Patrika News
ग्वालियर

ससुराल वालों ने नहीं बनवाया शौचालय तो महिला पहुंची रेल से कटने, ये हुआ उसके बाद

ससुराल वालों ने नहीं बनवाया शौचालय तो महिला पहुंची रेल से कटने, ये हुआ उसके बाद

ग्वालियरMar 25, 2019 / 04:21 pm

Gaurav Sen

railway police saves woman life on railway track

ससुराल वालों ने नहीं बनवाया शौचालय तो महिला पहुंची रेल से कटने, ये हुआ उसके बाद

डबरा. रेलवे ट्रैक पर एक महिला 5 साल के बच्चे के साथ संदिग्ध घूमती मिली जिसे आरपीएफ ने गश्त के दौरान पकड़ा। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी नंदलाल मीणा के मुताबिक महिला ट्रेन से कटने जा रही थी और ट्रेन के आने का इंतजार कर रही थी लेकिन इसके पहले गश्त के दौरान आरपीएफ स्टाफ ने पकड़ लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि उसके घर शौचालय और बाथरूम की व्यवस्था नहीं है, जिसे लेकर उसका परिवार सुनता नहीं था और बार बार कहने के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर वह यह कदम उठाने जा रही थी। बाद में परिजनों ने आकर समझाया तब जाकर महिला घर लौटने को तैयार हुई।

पांच-छह साल की बच्ची भी थी साथ में
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी नंदलाल मीणा ने बताया कि गश्त के दौरान रामनिवास मीणा को सुबह 11 बजे रेलवे ट्रेक माल गोदाम के पास 30 साल की एक महिला अपने साथ 5-6 साल की बच्ची को लेकर संदिग्ध घूमती हुई मिली। जो रेल टे्रक पर टे्रन के आने का इंतजार कर रही थी। आरपीएफ फोर्स को इस महिला पर कुछ शक हुआ। इस पर उससे पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ पर पहले तो वह आनाकानी करने लगी। जब उसे पकडकऱ चौकी पर लाया गया तो उसने सब कुछ उगल दिया।

नाम नहीं बताया
पूछताछ में उस महिला ने बताया कि वह बल्ला का डेरा की निवासी है और नाम नहीं ओपन करने की शर्त पर बताया कि वे काफी समय से घर में शौचालय और बाथरुम की व्यवस्था नहीं होने से परेशान थी। कई बार इस संबंध में ससुराल वालों को बताया पर ससुरालवाले सुनते नहीं थे। जिसे लेकर झगड़ा होता था। इसी बात से तंग आकर वह यह कदम उठाने जा रही थी। महिला के बताए अनुसार परिजनों से संपर्क किया गया। ससुराल वाले पहुंचे और महिला को समझाकर घर ले आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो