scriptअब होटल में रुकने की जरुरत नहीं, पांच सौ एसी रूम और सौ रुपए में मिलेगी डोरमेंट्री | railway station par 500 mein a c room | Patrika News

अब होटल में रुकने की जरुरत नहीं, पांच सौ एसी रूम और सौ रुपए में मिलेगी डोरमेंट्री

locationग्वालियरPublished: Jan 04, 2020 08:32:05 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

सभी कमरों में यात्रियों के लिए एसी रूम के साथ एलईडी टीवी, फ्रिज और बाथरूम में गीजर लगाया जा रहा है। रेलवे के रिटायरिंग रूम को अब आईआरसीटीसी ने अपने हैडओवर कर लिया है।

अब होटल में रुकने की जरुरत नहीं, पांच सौ एसी रूम और सौ रुपए में मिलेगी डोरमेंट्री

अब होटल में रुकने की जरुरत नहीं, पांच सौ एसी रूम और सौ रुपए में मिलेगी डोरमेंट्री

अगले महीने से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए शुरु होगा रिटायरिंग रूम ेंट्री – – छह महीने से रेलवे स्टेशन पर रिटायरिंग रुम में चल रहा है काम
ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को होटल में रुकने की जरुरत नहीं होगी। स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर रिटायरिंग को होटल का स्वरुप दिया जा रहा है। इसके हर एक कमरे को शानदार रुप में सजाने का कार्य इन दिनों किया जा रहा है। सभी कमरों में यात्रियों के लिए एसी रूम के साथ एलईडी टीवी, फ्रिज और बाथरूम में गीजर लगाया जा रहा है। रेलवे के रिटायरिंग रूम को अब आईआरसीटीसी ने अपने हैडओवर कर लिया है। इसके चलते जुलाई से यहां पर रिटायरिंग रुम का कायाकल्प शुरु हुआ है। आईआरसीटीसी के अनुसार फरवरी में इस रिटायरिंग रूम का उपयोग यात्रियों के लिए शुरु हो जाएगा। इसके बाद यात्रियों को स्टेशन के बाहर होटलों में रुकने से निजात मिलेगी। रिटायरिंग रूम को संचालित करने का काम पूना की कंपनी एम डिन्सों एंड रंजीत होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है।
रुम की दीवारों जैसी रहेगी गैलरी
रिटायरिंग रुम में आने वाले यात्रियों को सुखद अहसास हो सके। इसके लिए इन दिनों रिटायरिंग रुम की दीवारों की तरह ही गैलरी को भी तैयार किया जा रहा है। इसके लिए विशेष रुप से रिटायरिंग रुम का पूछताछ कार्यालय भी आधुनिक बनाया जा रहा है। इन दिनों इन सभी का फीनिसिंग का कार्य किया जा रहा है।
खाने- पीने के लिए मिलेगी पैंट्री
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए को रिटायरिंग रुम में ही खाने- पीने की व्यवस्था के लिए पैंट्री बनाई जा रही है। जिसमें यात्रियों को खय- कॉफी के साथ डिनर, ब्रेकफास्ट और लंच की भी व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही यात्रियों की जरुरत के हिसाब से ऑर्डर देकर भी यहां पर खाने- पीने की अन्य चीजें मिल सकेंगी।
तीन से चौबीस घंटे तक के लिए मिलेंगी व्यवस्था
आईआरसीटीसी ने रिटायरिंग रुम को शुरु करने की तैयारी शुरु कर दी है। इसमें यात्रियों को तीन से चौबीस घंटे तक रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके हिसाब से डोरमेंट्री तीन घंटे की सौ रुपए और चौबीस घंटे के लिए पांच सौ रुपए में उपलब्ध हो सकेगी। वहीं एसी रुम तीन घंटे के लिए पांच सौ रुपए और चौबीस घंटे के लिए पन्द्रह सौ रुपए में मिल सकेंगे।
रेलवे ने पजेशन देने में की देरी
रिटायरिंग रुम में डोरमेंट्री और रूम मिलाकर कुल दस कमरें है। इसमें से अभी तक रेलवे ने आठ ही कमरें आईआरसीटीसी के हवाले किए है। रेलवे ने दो बड़े हॉल अभी तक अपने ही पास रखे थे। जिसमें से एक में टीटी और दूसरे में सामान होने से खाली नहीं किया था। इसके चलते ही इस कार्य में देरी सामने आ रही है। रेलवे ने इनमें से एक कमरे को दो दिन पहले ही इस कंपनी को दिया है।
इनका कहना है
रिटायरिंग रुम को रेलवे से अब आईआरसीटीसी ने ले लिया है। इसके सभी कमरों को होटल का स्वरुप दिया जा रहा है। इसमें यात्रियों को रुकने के साथ खाने पीने के लिए पेट्री की भी व्यवस्था की जा रही है। फरवरी में इसे शुरु कर दिया जाएगा।
सिद्वार्थ सिंह पीआरओ आईआरसीटीसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो