scriptदो महीने से हॉल के चक्कर में रिटायरिंग रूम का काम रुका | railway station par retiring room kd kaam ruja | Patrika News

दो महीने से हॉल के चक्कर में रिटायरिंग रूम का काम रुका

locationग्वालियरPublished: Mar 18, 2020 10:27:53 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

नौ महीने पहले शुरु हुआ यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

दो महीने से हॉल के चक्कर में रिटायरिंग रूम का काम रुका

दो महीने से हॉल के चक्कर में रिटायरिंग रूम का काम रुका

रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को हो रही है परेशानी
– रेलवे अधिकारियों की मनमर्जी से नहीं हो पा रहा काम
– जनवरी में शुरु होना था रिटायरिंग रुम
ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को शानदार सुविधा मिले। इसके लिए होटल जैसे कमरे देने के लिए रिटायङ्क्षरग रुम को तैयार किया जा रहा है। इसका काम आईआरसीटीसी द्वारा कराया जा रहा है। नौ महीने पहले शुरु हुआ यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। जबकि यात्रियों के लिए इसे जनवरी में ही शुरु करना था। लेकिन अभी भी इसे शुरू करने में लगभग डेढ महीना ओर लगेगा। रिटायरिंग रूम का काम लगभग अंतिम तैयारियों पर है, लेकिन रेलवे ने अभी तक एक बड़ा हॉल को अपने कब्जे से नहीं छोड़ा है। इसके चलते इस हॉल में काम शुरू ही नहीं हो पा रहा है। रिटायरिंग रूम अभी तक रेलवे के पास था। जिसे अब आईआरसीटीसी को हैडओवर कर दिया गया है। लेकिन इसमें से एक टीटी रूम वाला हॉल अभी तक रेलवे ने आईआरसीटीसी को नहीं दिया है।
रिटायरिंग रूम को दिया जाएगा नया रूप
आईआरटीसीटी ने स्टेशन पर रिटायरिंग रूम को नये रुप में बनाया है। जिसमें
हर एक कमरे को शानदार रुप में सजाने का कार्य किया गया है। सभी कमरों में यात्रियों के लिए एसी रूम के साथ एलईडी टीवी, फ्रिज और बाथरूम में गीजर लगाया जा रहा है। रिटायरिंग रूम को संचालित करने का काम पूना की कंपनी एम डिन्सों एंड रंजीत होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है।
खाने- पीने की भी रहेगी व्यवस्था
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए को रिटायरिंग रुम में ही खाने- पीने की व्यवस्था के लिए पैंट्री बनाई जा रही है। जिसमें यात्रियों को खय- कॉफी के साथ डिनर, ब्रेकफास्ट और लंच की भी व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही यात्रियों की जरुरत के हिसाब से ऑर्डर देकर भी यहां पर खाने- पीने की अन्य चीजें मिल सकेंगी।
इनका कहना है
रिटायरिंग रुम का बचा एक कमरा भी रेलवे अब आईआरसीटीसी को देगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही यह कमरा आईआरसीटी को दे दिया जाएगा।
मनोज कुमार सिंह पीआरओ झांसी मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो