scriptतेज हवा के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत | Rain with strong wind, relief from heat | Patrika News

तेज हवा के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत

locationग्वालियरPublished: May 06, 2021 11:25:43 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

मुरैना-अंबाह. सुबह चटक धूप और बाद में धूप-छांव की स्थिति के बीच गुरुवार की शाम अचानक तेज आंधी और पानी में किसी का टीनशेड उड गया तो किसी का खुले में रखा भूसा बिखर गया। आम की फसलों को इसमें ज्यादा नुकसान हुआ है। वहीं घरों की छतों पर रखी टिन और सीमेंट की चादरें भी उड गईं।

तेज हवा के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत

तेज हवा के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत

एक घंटे के आंधी-तूफान में लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। किसानों की मानें तो उनका खेत मे रखा हुआ 80 फीसदी भूसा उड़ गया व अन्य मूंग दाल व सब्जी की फसल आंधी-तूफान से बर्बाद हो गई है। अंबााह-दिमनी के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में भी काफी नुकसान की खबरें आई हैं। गुरुवार को तीखी धूप के साथ गर्मी भी अधिक थी। जिससे बारिश होने का अंदाजा लोग लगाने लगे थे। उनका यह अंदाजा गलत भी नहीं हुआ और शाम होते ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया। गरज के साथ ही आसमान में तेज गरज-चमक के साथ हल्की बारिश भी हुई। लेकिन तेज हवाओं ने किसानों की आम और सब्जी की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया। किसान मायूस होकर अपनी इन फसलों को बर्बाद होता देखने को विवश है। इस बार आम की फसल अच्छी आई थी। जिसे देख इसकी पैदावार अच्छी होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन आंधी-तूफान में आम की फसल को बहुत नुकसान हुआ है, पेडों की डालियां भी टूटकर गिर गईं।
सीमेंट शीट उड़ी, कई लोग बाल-बाल बचे
गुरुवार शाम क्षेत्र में तेज आंधी के साथ पानी भी गिरा। हालांकि पानी कम गिरा लेकिन आंधी के कारण कई लोगों के छप्पर और सीमेंट व लोहे की चादरें जो उन्होंने अपने घरों के ऊपर लगा रखी थी उड़ गई। थरा गांव के भीमसेन तोमर के मकान पर रखी सीमेंट सीट उडऩे के कारण उसके नीचे बैठे कई लोग बाल-बाल बच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो