रैपिड एंटीजन टेस्ट नहीं हो रहे केआरएच में, भर्ती होने के दो दिन बाद आ रही है रिपोर्ट

जेएएच में रैपिड एंटीजन की सुविधा काफी पहले शुरू हो चुकी है, लेकिन यहां पर एंटीजन से केआरएच में जांच नहीं हो रही है। इसके चलते यहां इलाज के लिए आने वाली महिलाओं की जांच के सैंपल दो दिन बाद ही आ रहे हैं...

ग्वालियर. जेएएच में रैपिड एंटीजन की सुविधा काफी पहले शुरू हो चुकी है, लेकिन यहां पर एंटीजन से केआरएच में जांच नहीं हो रही है। इसके चलते यहां इलाज के लिए आने वाली महिलाओं की जांच के सैंपल दो दिन बाद ही आ रहे हैं। इसके चलते संक्रमण बढ़ गया है।
शुक्रवार को केआरएच में दस महिलाओं की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे एक बार फिर यहां पर संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इन दस में से पांच प्रसूताओं की डिलीवरी नार्मल हुई थी। इन महिलाओं को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं पांच महिलाओं का ऑपरेशन हुआ है, इन महिलाओं को सुपर स्पेशलिटी में भर्ती कराया गया है।


23 दिन में 32 पॉजिटिव
केआरएच में पिछले 23 दिन में 32 महिलाएं पॉजिटिव आ चुकी हैं। इससे पहले 23 सितंबर को 17, 25 सितंबर को 5 और अब 16 अक्टूबर को 11 प्रसूताएं संक्रमित हो चुकी है। इसके चलते अब यहां पर खतरा और भी बढ़ गया है।


पता कराते हैं
रैपिड एंटीजन की सुविधा गंभीर रोग के मरीजों के लिए दी जा रही है। अब केआरएच में इस सुविधा का लाभ लिया जा रहा है कि नहीं यह पता करके ही बता पाऊंगा।
डॉ. आरकेएस धाकड़, अधीक्षक जेएएच

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned