डेंगू का डंक हुआ जानलेवा, तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या, जूनियर डॉक्टर सहित 14 लोग पॉजिटिव

- 53 सैंपल में से 29 में डेंगू की पुष्टि

By: Ashtha Awasthi

Published: 19 Sep 2021, 05:05 PM IST

ग्वालियर। शहर में हर दिन डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। शनिवार को आई 53 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 29 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में ग्वालियर के 14 मरीज शामिल हैं, वहीं इन मरीजों में 12 बच्चे व एक जूनियर डॉक्टर शामिल हैं। लगातार बढ़ रही डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मच गया है। हालांकि डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अभी भी नगर निगम और स्वस्थ्य विभाग लापरवाही बरते हुए हैं। शहर में डेंगू को रोकने के लिए फॉगिंग नहीं हो पा रही है।

शनिवार को जीआरएमसी की माइक्रो बायोलॉजी लैब में 53 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 29 लोगों की रिपोर्ट डेंगू की आई है। ग्वालियर के 14 डेंगू संक्रमितों में 12 बच्चों की उम्र 18 वर्ष से कम है। इसमें दो वर्ष का बच्चा भी डेंगू की चपेट में आया है। शनिवार को डेंगू की रिपोर्ट में मेडिकल कॉलेज का जूनियर डॉक्टर, चंद्रवदनी नाका निवासी 10 वर्षीय बच्चा, डीडी नगर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग, थाटीपुर स्थित दशहरा मैदान निवासी 7 वर्षीय बच्चा, विन्सरहिल निवासी 4 वर्षीय बच्चा, आनंद नगर निवासी 13 वर्षीय बच्चा, शब्दप्रताप आश्रम स्थित महावीर कॉलोनी निवासी 9 वर्षीय बच्ची, आर्मी की बजरिया कंपू निवासी 15 वर्षीय बच्चा, सीपी कॉलोनी निवासी 15वर्षीय बच्चा, शताब्दीपुरम निवासी 14 वर्षीय बच्ची, गोले का मंदिर बैंक कॉलोनी निवासी18 वर्षीय बच्चा, गोविंदपुरी निवासी 5 वर्षीय बच्ची, एलएनआइपी रेडक्रॉस रोड निवासी 14 वर्षीय बच्ची और गोविंदपुरी निवासी 2 वर्ष की बच्ची शामिल है। इस तरह अब तक जिले में 123 डेंगू के मरीज हो गए हैं।

दो जूनियर डॉक्टर को भी डेंगू

जीआरएमसी के दो जूनियर डॉक्टर भी अब डेंगू की चपेट में आ गए हैं, जिसमें से एक डॉक्टर शुक्रवार को तो दूसरा शनिवार को आया है। दोनों ही डॉक्टर अपनी सेवाएं ओपीडी व अन्य वार्ड में देते रहे हैं। दोनों का इलाज जेएएच के मेडिकल आइसीयू में चल रहा है। यह डॉक्टर हॉस्पिटल में रहते हैं। वहीं एक अन्य जूनियर डॉक्टर भी भर्ती हैं। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, इन तीनों को देखने के लिए जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ देखने पहुंचे।

123 पीडि़तों में लगभग 90 बच्चों को हुआ डेंगू

डेंगू के चलते सबसे चिंताजनक बात यह है कि अब तक 123 लोग इसकीचपेट में आ चुके हैं, और इन मरीजों में लगभग 90 से ज्यादा मरीज शामिल हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned