आज से इन राशियों की चमकेगी किस्मत,जानिए कौन सी है आपकी राशि

आज से इन राशियों की चमकेगी किस्मत,जानिए कौन सी है आपकी राशि

By: monu sahu

Published: 07 Jan 2019, 03:29 PM IST

ग्वालियर। 2019 का सूरज स्वाति नक्षत्र में उदय हुआ। यह नक्षत्र जीवन के लिए परिवर्तन कारी माना जाता है,इसलिए नया साल व्यापार,उद्योग धंधों में बदलाव लाने वाला रहेगा। नए साल के पहले दिन स्वाति नक्षत्र सूर्योदय से लेकर शाम साढ़े चार बजे तक भी रहा। इसके साथ ही आज से(सात जनवरी) से कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है। ज्योतिषाचार्य ने बताया कि जीवन में हर किसी की अपने आने वाले समय को जानने की इच्छा रहती है।

 

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि वर्ष 2019 में आपका आर्थिक जीवन कैसा रहेगा? या धन से जुड़े मामलों में आपको इस वर्ष किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और उन चुनौतियों से निपटने के लिए क्या उपाय होंगे? तो यह फलादेश 2019 आपके लिए कारगर साबित होगा। तो हम आपको बताते हैं कि आने वाला साल 2019 आपके लिए कैसा रहेगा।

 

ज्योतिषाचार्य नए साल को राजनीतिक दृष्टि से काफी उथल-पुथल वाला बता रहे हैं, कुछ ज्योतिषी किसानों के लिए अच्छे समय की बात कह रहे हैं। ज्योतिषाचार्य नरेंद्र नाथ पांडेय के मुताबिक नए साल का सूर्य उदय स्वाति नक्षत्र रहा। इसके साथ ही जनवरी में गुरू,बुध और चंद्रमा वृश्चिक राशि में भ्रमण करेंगे, इसके अलावा केतु मकर राशि में, राहु कर्क राशि में, शुक्र तुला राशि में, मंगल मीन राशि और सूर्य धनु राशि में रहेगा। यह ग्रह अपने स्वभाव के अनुसार फल देने वाले रहेंगे।

 

कुछ ग्रह दीर्घ अवधि तक भ्रमण करेंगे तो कुछ जनवरी महीने के बाद अपनी दिशा बदल लेंगे। इन ग्रहों के प्रभाव से इस बार सर्दी के मौसम में फसलोत्पादन अच्छा रहेगा। किसानों का साथ प्रकृति देगी, इससे ओला वृष्टि, तूफान या तुषार के असर से फसल बर्बाद नहीं होगी, वहीं केतु और राहु के प्रभाव से मानसिक दबाव बना रहेगा। सूर्य धनु राशि के साथ जैसे ही स्थान परिवर्तित करेगा राजनीतिक गहमा-गहमी शुरू हो जाएगी।

 

राशि और जातकों पर प्रभाव।
वृषभ: शिक्षा में सफलता।
कर्क : आर्थिक उतार-चढ़ाव, कार्य में रुकावट, स्वास्थ्य हानि।
मेष: रुके काम पूरे होंगे।
मिथुन: शुभ और मांगलिक कार्य होंगे, नौकरी की प्राप्ति।
सिंह: बेरोजगारी दूर होगी, नये व्यापार का योग।
कन्या: शत्रुओं पर विजय, रुके धन की प्राप्ति, शादी विवाह में सफलता।
तुला: स्वास्थ्य में गड़बड़ी, मानसिक तनाव, धन हानि।
वृश्चिक: नई नौकरी की प्राप्ति, नौकरी संबंधी विवाद में विजय, शुभ समाचार।
धनु राशि: मांगलिक कार्य, विदेश यात्रा, नौकरी में पदोन्नति।
मकर: नौकरी में विवाद, व्यापार में हानि।
कुंभ राशि: संतान की प्राप्ति,निर्माण कार्य,नए वाहन का योग।
मीन राशि: राजनीति में सफलता, अतिथि आगमन, मांगलिक कार्य, गुप्त धन की प्राप्ति।

 

आएगा बदलाव
पंडित सतीश सोनी ने बताया कि नए साल के जनवरी से लेकर राजनीति के क्षेत्र में बदलाव भी देखने को मिलेगा। कई पुराने चेहरे फिर चमकेंगे, कुछ नए लोगों को नया दायित्व मिलने की संभावना है। सत्ता परिवर्तन के आसार भी बने हुए हैं। नए साल में मूल्यों में वृद्धि नहीं होगी।सोना-चांदी, लोहा मशीन ऑटो मोबाइल सेक्टर के मूल्यों में बढ़ोत्तरी होगी। कच्चे ईधन के दामों में उतार चढ़ाव चलेगा।

Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned