अमरनाथ यात्रा के लिए 5 अप्रैल से नया बाजार स्थित पीएनबी शाखा में प्रारंभ होंगे पंजीयन

- इस बार 28 जून से 22 अगस्त तक 56 दिन की होगी अमरनाथ यात्रा
- बालटाल और पहलगाम रूट के लिए हर दिन 25-25 लोगों के होंगे रजिस्ट्रेशन, 100 रुपए रखा गया है पंजीयन फॉर्म का शुल्क

By: Narendra Kuiya

Published: 03 Apr 2021, 11:18 PM IST

ग्वालियर. बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा के लिए 5 अप्रैल सोमवार से पंजाब नेशनल बैंक की नया बाजार स्थित शाखा में पंजीयन प्रक्रिया प्रारंभ होगी। इस बार 1050 आवेदन फॉर्म आए हैं। गत वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण यात्रा नहीं हो सकी थी। वहीं 2019 में करीब ढाई हजार फार्म आए थे। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 28 जून से 22 अगस्त रक्षाबंधन तक चलेगी जो 56 दिनों के लिए होगी। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद यह पहली यात्रा होगी। यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीयन भी कराए जा सकेंगे। इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल और पहलगाम रूट के लिए प्रतिदिन 25-25 लोगों के रजिस्टे्रशन किए जाएंगे। पंजीयन शुल्क 100 रुपए ही रखा गया है।

चिकित्सकों की सूची जारी
अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा के लिए अधिकृत चिकित्सकों की सूची पोर्टल पर डाल दी है। अधिकृत चिकित्सकों की ओर से स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र जारी होने पर ही पंजीयन किए जाते हैं। शहर में चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमएचओ), असिस्टेंट प्रोफेसर मेडिसिन डिपार्टमेंट, सिविल सर्जन स्वास्थ्य परीक्षण कर प्रमाण-पत्र दे सकेंगे।

5 अप्रैल से शुरू करेंगे पंजीयन
अमरनाथ यात्रा के लिए इस बार 1050 फॉर्म आए हैं। पंजीयन प्रक्रिया 5 अप्रैल को दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक की जाएगी। दोनों ही रूट के लिए 25-25 फॉर्म बांटे जाएंगे। ऐसी उम्मीद है कि इस बार सारे फॉर्म एक माह में ही खत्म हो जाएंगे।
- रविकांत कुशवाह, वरिष्ठ प्रबंधक, पीएनबी नया बाजार

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned