scriptअवैध तलघरों पर कार्रवाई में ढील, हाईकोर्ट को दिए प्लान पर अमल नहीं | Relaxation in action on illegal basements, plan not given to High Cou | Patrika News

अवैध तलघरों पर कार्रवाई में ढील, हाईकोर्ट को दिए प्लान पर अमल नहीं

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2020 12:30:57 am

Submitted by:

Rahul rai

निगम ने हाईकोर्ट में नवंबर में तलघरों की जो रिपोर्ट पेश की है, उसमें 934 अवैध तलघर हैं, जिन पर कार्रवाई होनी है।

अवैध तलघरों पर कार्रवाई में ढील, हाईकोर्ट को दिए प्लान पर अमल नहीं

अवैध तलघरों पर कार्रवाई में ढील, हाईकोर्ट को दिए प्लान पर अमल नहीं

ग्वालियर। नगर निगम अधिकारी अवैध तलघरों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं। निगम ने हाईकोर्ट में कार्रवाई का जो प्लान सौंपा है, उसके अनुसार कार्रवाई नहीं की जा रही है। अधिकारी हाईकोर्ट में सुनवाई से पहले कार्रवाई कर लीपापोती करते हैं। निगम ने हाईकोर्ट में नवंबर में तलघरों की जो रिपोर्ट पेश की है, उसमें 934 अवैध तलघर हैं, जिन पर कार्रवाई होनी है।
अभी तक आधे तलघरों पर भी कार्रवाई नहीं की गई है। हाईकोर्ट ने कई बार निगम अधिकारियों को फटकार लगाई, इसके बावजूद निगम अधिकारी हाईकोर्ट को गुमराह कर रहे हैं। निगम ने हाईकोर्ट में तीन महीने में कार्रवाई किए जाने का प्लान दिया था, जिसके अनुसार किस दिन और कितने तलघरों पर कार्रवाई की जाएगी, इसकी पूरी रिपोर्ट दी थी, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है। एक दो तलघरों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति की जा रही है।
यहां होनी थी कार्रवाई
जनवरी में 7 दिन कार्रवाई होनी थी, जिसके तहत 4, 7 और 11 जनवरी को जोन-12 में कार्रवाई की जानी थी, जबकि 18, 21 और 25 जनवरी को जोन-13 में एवं 28 जनवरी को जोन-15 में कार्रवाई होनी है। लेकिन अभी तक इस महीने में सही ढंग से कार्रवाई नहीं की गई है।

तलघरों पर कार्रवाई की जा रही है। जोन-12 में जेडओ नहीं होने से कार्रवाई नहीं हो सकी है, अब वहां कार्रवाई की जाएगी।
प्रदीप वर्मा, सिटी प्लानर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो