युवाओं को पढ़ाई के साथ सामाजिक सरोकारों से जोड़ने का लिया संकल्प

युवा देश का भविष्य हैं। वह पढ़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्हें सामाजिक गतिविधियों से भी परिचित कराना होगा। तभी वे समाज की फिक्र करेंगे और समाजसेवा के क्षेत्र में भी आगे आएंगे।

By: Harish kushwah

Published: 10 Jan 2019, 07:19 PM IST

ग्वालियर. युवा देश का भविष्य हैं। वह पढ़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्हें सामाजिक गतिविधियों से भी परिचित कराना होगा। तभी वे समाज की फिक्र करेंगे और समाजसेवा के क्षेत्र में भी आगे आएंगे। युवाओं को पढ़ाई के साथ ही सामाजिक सरोकार से जोड़ने का संकल्प प्रेस्टीज कॉलेज की फैकल्टी ने रेजॉल्व विथ पत्रिका के दौरान लिया। इस अवसर पर उपस्थित स्टूडेंट्स ने भी इस वर्ष अपने आपको फिट रखने और समाज के प्रति अपना दायित्व निभाने का संकल्प स्टिक नोट पर लिखा और उसे पोस्ट किया। बुधवार को प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट में आयोजित इस कार्यक्रम में सैकड़ों स्टूडेंट्स सहित फैकल्टी उपस्थित रही। पत्रिका के इस कार्यक्रम से काफी लोग अवेयर हो रहे हैं और संकल्प लेकर इस दिशा में काम कर रहे हैं।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित करेंगे

महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित करेंगे। क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।

डॉ. एसएस भाकर, डायरेक्टर

यह प्रयास मैं एकेडमिक और पर्सनल लेवल पर करूंगी

विद्यार्थियों के लिए रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम शुरू करूंगी। इससे उन्हें रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। यह प्रयास मैं एकेडमिक और पर्सनल लेवल पर करूंगी।

प्रो. नविता नथानी

प्रेरित करूंगा और खुद भी इसमें इन्वॉल्व रहूंगा

युवा देश का भविष्य हैं। वे पढ़ाई के साथ ही सामाजिक दायित्व का निर्वाह करें, इसके लिए मैं उन्हें प्रेरित करूंगा और खुद भी इसमें इन्वॉल्व रहूंगा।

डॉ. नंदन वेलणकर

शिक्षित बनाकर समाज के साथ जोड़ूंगा

इस साल मैं समाज से उपेक्षित एवं असहाय बच्चों की सहायता के लिए प्रयासरत रहूंगा। उन्हें शिक्षित बनाकर समाज के साथ जोड़ूंगा।

प्रो. आशीष यादव

प्रोग्राम के माध्यम से मदद करूंगी

स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल लेवल पर पहचान मिले। इसके लिए मैं प्रयासरत रहूंगी। इस साल मैं कई प्रोग्राम के माध्यम से उन्हें आगे बढ़ने का चांस दूंगी।

डॉ. स्नेहा राजपूत

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned