scriptस्टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करने का लिया संकल्प | Resolve to motivate youth for startup | Patrika News

स्टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करने का लिया संकल्प

locationग्वालियरPublished: Jan 05, 2019 07:47:36 pm

Submitted by:

Harish kushwah

पत्रिका की ओर से लिए गए इनिशिएटिव रेजॉल्व विथ पत्रिका के पांचवे दिन काफी संख्या में ग्वालियराइट्स जुड़े। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई के लिए कुछ खास प्रयास करने का संकल्प लिया।

motivate youth for startup

motivate youth for startup

ग्वालियर. पत्रिका की ओर से लिए गए इनिशिएटिव रेजॉल्व विथ पत्रिका के पांचवे दिन काफी संख्या में ग्वालियराइट्स जुड़े। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई के लिए कुछ खास प्रयास करने का संकल्प लिया। साथ ही स्टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करने का भी संकल्प लिया। पत्रिका का यह आयोजन सिटी सेंटर स्थित फलसफा फ्रूट बार पर शुक्रवार आयोजित किया गया। जिसमें काफी लोग शामिल हुए। ग्वालियराइट्स ने अपनी आशाओं और उम्मीदों को स्टिक नोट पर लिखा और उसे पोस्ट किया। इसके साथ ही उन्होंने सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की। स्टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करने का लिया संकल्प और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से ही हम अपने देश को आगे बढ़ा सकते हैं।

बनाएंगे 200 डिजिटल क्लासेस

मुस्कान की ओर से अभी तक 100 क्लासरूम डिजिटल बन चुकी हैं। इस बार इसे आकड़े को 200 तक पहुंचाना है, जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। अच्छी शिक्षा मिलने से बच्चों का भविष्य उज्ज्वल होगा। इसके साथ ही वो भी भविष्य में दूसरे बच्चों को शिक्षा दे सकेंगे।
अभिषेक दुबे

दूसरों को भी रोजगार दे सकें

स्टूडेंट्स पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी के पीछे भागते हैं। मैं उन्हें स्टार्टअप बनने के लिए अवेयर करूंगा, जिससे वे दूसरों को भी रोजगार दे सकें। इससे खुद के साथ दूसरों को रोजगार मिलने से बेरोजगारी भी काफी कम होगी।
सैफ जीरानी

टीचिंग मेथडोलॉजी पर काम करूंगा

मैं मुस्कान प्रोजेक्ट के अंतर्गत टीचिंग मेथडोलॉजी पर काम करूंगा, जिससे टीचर्स को जोड़ा जा सके और उसे लागू करवाने के लिए गवर्नमेंट स्कूल से बात करेंगे।
रिषि राज

शिक्षा के माध्यम से गांव को डवलप हो सके

इस साल मैं ऐसे गांव जहां बच्चे शिक्षा से काफी दूर हैं। उन्हें व उनके पैरेंट्स को अवेयर करूंगा, जिससे शिक्षा के माध्यम से गांव को डवलप हो सके। जिससे ग्रामीण छात्रों को शिक्षा उपलब्ध हो सके।
हंस राज पाटीदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो