scriptदोबारा घोषित हुआ परिणाम तो फेल हो गए कई छात्र, कुलपति भी बोलीं, तकनीकी खामी | results were declared again, many students failed, the vice-chancello | Patrika News
ग्वालियर

दोबारा घोषित हुआ परिणाम तो फेल हो गए कई छात्र, कुलपति भी बोलीं, तकनीकी खामी

छात्रों ने उनसे कहा कि परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी हुई है, तो कुलपति ने स्वीकारते हुए कहा कि हां, हुई है, लेकिन यह गड़बड़ी नहीं, बल्कि तकनीकी खामी है, इसे ठीक करवा रहे हैं, गुरुवार को इसके बारे में सभी को जानकारी दे दी जाएगी।

ग्वालियरOct 10, 2019 / 01:04 am

Rahul rai

दोबारा घोषित हुआ परिणाम तो फेल हो गए कई छात्र, कुलपति भी बोलीं, तकनीकी खामी

दोबारा घोषित हुआ परिणाम तो फेल हो गए कई छात्र, कुलपति भी बोलीं, तकनीकी खामी

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा 7 अक्टूबर को घोषित बीएससी सेकंड ईयर के परीक्षा परिणाम में 731 छात्रों के फेल या पूरक की श्रेणी में आने से छात्र आक्रोशित हैं। बुधवार को छात्रों का प्रतिनिधिमंडल पहले कुलसचिव डॉ.आइके मंसूरी से मिला, उसके बाद कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला से मिलने पहुंचा। छात्रों ने उनसे कहा कि परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी हुई है, तो कुलपति ने स्वीकारते हुए कहा कि हां, हुई है, लेकिन यह गड़बड़ी नहीं, बल्कि तकनीकी खामी है, इसे ठीक करवा रहे हैं, गुरुवार को इसके बारे में सभी को जानकारी दे दी जाएगी।
दरअसल, जेयू ने कुछ दिन पहले बीएससी सेकंड ईयर का परीक्षा परिणाम निकाला था, जो 97 फीसदी रहा था। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने एजेंसी द्वारा बिना जानकारी में लाए गए रिजल्ट घोषित करने की बात कहकर रिजल्ट वापस लेने की जानकारी दी थी। जबकि अंदरूरी सूत्रों का उस समय भी यही कहना था कि रिजल्ट में खामियां होने के कारण वापस लिया गया है।
7 अक्टूबर को यह रिजल्ट दोबारा घोषित किया, लेकिन इस बार लगभग तीन फीसदी औसत कम हो गया। इसमें साइंस कॉलेज के लगभग 300 छात्र फेल हुए हैं। इसके अलावा 331 अन्य छात्रों के परीक्षा परिणाम पर भी असर पड़ा है। बहुत से छात्रों के अंक समान हाल ही में घोषित परीक्षा परिणाम में कई गड़बडिय़ां भी सामने आई हैं। छात्रों ने बताया कि मार्कशीटों में 11-11, 16-16 और 19-19 नंबर दिए गए हैं। बहुत से छात्रों की मार्कशीटों में यह समानता है, जिससे मूल्यांकन पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं।

Home / Gwalior / दोबारा घोषित हुआ परिणाम तो फेल हो गए कई छात्र, कुलपति भी बोलीं, तकनीकी खामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो