दुबई से लौटा, एयरपोर्ट पर घुसने की कोशिश में पकड़ा

पुलिस बोली मनोरोगी था, नौकरी की तलाश में गया था दुबई साथियों ने वापस भेजा

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। दुबई से पटना जाने के लिए निकला मुस्लिम युवक सोमवार शाम को राजमाता विजयाराजे विमानतल में घुसने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। उसे संदिग्ध मानकर एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस के हवाले कर दिया। करीब १२ घंटे तक उससे पूछताछ में पता चला कि युवक मानसिक रोगी है। उसका भाई दिल्ली में उसे ढूंढ रहा है तो उसे बुलाकर पकडे गए युवक को हवाले किया।
महाराजपुरा टीआई आसिफ मिर्जा बेग ने बताया कि पटना निवासी युवक को परिजन ने मजदूरी के लिए दुबई भेजा था। पैसों के लालच में परिजन ने उसकी मानसिक स्थिति खराब होने की बात को छिपा लिया। दुबई पहुंचकर दो तीन दिन तो वह ठीक रहा फिर उसने अनाप शनाप हरकतें की तो उसके साथियों ने दिल्ली और पटना का टिकट कटवा कर हवाई जहाज में बिठा दिया। रास्ते भर मनोरोगी हरकते करता हुआ ३ अक्टूबर को दिल्ली आ गया, उसके बाद पटना नहीं पहुंचा। ट्रेन से ग्वालियर आ गया।

सोमवार शाम को राजमाता विजयाराजे विमानतल पहुंच गया। यहां सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका तो उसने अंंदर जाने जिद की। उसकी हालत देखकर गेट पर मौजूद सुरक्षा टीम को शक हुआ उसे पकड कर महाराजपुरा थाने ले आए। संदिग्ध से पूछताछ की तो उसने सवालों के अनाप शनाप जवाब दिए। इससे शक हुआ तलाशी में उसकी जेब से घर का पता और मोबाइल नंबर मिल गया। उस पर कॉल करने पर संदेही के भाई ने फोन रिसीव किया और बताया कि वह पांच दिन से भाई को दिल्ली में तलाश रहा है। वह मनोरोगी है, उसका इलाज भी चलता रहा। सबूत के तौर पर उसने व्हाटसएप पर इलाज के पर्चे भी भेजे। फिर मंगलवार सुबह भाई खुद भी ग्वालियर पहुंच गया। हर एंगल से तस्दीक के बाद मनोरोगी को उसके भाई के हवाले कर दिया।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned