scriptRevenue Collection बिजली कंपनी… इनपुट बढ़ने के साथ टारगेट बढ़ा, चुनौती कैसे हो वसूली | Patrika News
ग्वालियर

Revenue Collection बिजली कंपनी… इनपुट बढ़ने के साथ टारगेट बढ़ा, चुनौती कैसे हो वसूली

बिजली कंपनी पर लगातार राजस्व वसूली का दबाव बना हुआ है। मई और जून माह में बिजली की खपत बढ़ने से टारगेट भी बढ़ गया है। अब बिजली अधिकारियों के सामने टारगेट

ग्वालियरJun 26, 2024 / 06:45 pm

रिज़वान खान

Revenue Collection बिजली कंपनी पर लगातार राजस्व वसूली का दबाव बना हुआ है। मई और जून माह में बिजली की खपत बढ़ने से टारगेट भी बढ़ गया है। अब बिजली अधिकारियों के सामने टारगेट..

Revenue Collection

Revenue Collection बिजली कंपनी पर लगातार राजस्व वसूली का दबाव बना हुआ है। मई और जून माह में बिजली की खपत बढ़ने से टारगेट भी बढ़ गया है। अब बिजली अधिकारियों के सामने टारगेट को पूरा करना सबसे बड़ी चुनौती बन गया है। अधिकारी टारगेट को पूरा करने के लिए मंथन में जुट गए हैं। टारगेट को पूरा करने के लिए मंगलवार को मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय में महाप्रबंधकों की बैठक हुई। बैठक में राजस्व वसूली के लिए प्लाङ्क्षनग और रिव्यू किया गया। बिजली कंपनी अब बकायादारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगी। इसके लिए नए सिरे से खाका तैयार कर लिया गया है। जल्द ही कार्रवाई शुरू होगी।

मई और जून में बढ़ी सबसे ज्यादा खपत

मई और जून में तापमान बढ़ने के साथ ही बिजली की खपत भी बढ़ गई। जून माह में खपत अब तक की सबसे ज्यादा 88 लाख यूनिट प्रतिदिन तक पहुंच गई थी। मई-जून में खपत के हिसाब से टारगेट बढ़ा है। मई में करीब 140 करोड़ रुपए का टारगेट मिला था, जो करीब आधा भी नहीं हो सका है। मई का टारगेट यदि पूरा नहीं हो पाया तो जून में फिर बढकऱ टारगेट मिलेगा। इसलिए अधिकारी मई का टारगेट पूरा करने में जुट गए हैं, क्योंकि अब सिर्फ 5 दिन ही शेष बचे हैं।

स्टाफ की कमी, इसलिए चेङ्क्षकग बंद

बिजली कंपनी लगातार स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। कमी के कारण ही बिजली कंपनी ने चेङ्क्षकग अभियान बंद कर दिया है। अब स्टाफ को वसूली और कनेक्शन काटने में लगा दिया है। जुलाई के पहले सप्ताह के बाद बिजली कंपनी चेङ्क्षकग अभियान शुरू करेगी। इसअभियान में सख्ती होगी, क्योंकि पुलिस की मदद से जिन फीडरों पर सबसे ज्यादा चोरी हो रही है वहां सबसे पहले कार्रवाई होगी।

बकायदारों पर कार्रवाई की जाएगी

गर्मी में खपत काफी बढ़ गई है, इसलिए टारगेट भी काफी बढ़ गया है। राजस्व वसूली कैसे की जाएगी, इसलिए प्लाङ्क्षनग की गई है। बड़े बकायादारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। शेष 5 दिन में कोशिश की जाएगी कि लक्ष्य को हासिल कर लें।
नितिन मांगलिक, महाप्रबंधक, शहर वृत्त ग्वालियर

Hindi News/ Gwalior / Revenue Collection बिजली कंपनी… इनपुट बढ़ने के साथ टारगेट बढ़ा, चुनौती कैसे हो वसूली

ट्रेंडिंग वीडियो