scriptक्षेत्रवासियों ने कहा- सड़क नहीं तो वोट नहीं | Road and sewer problem | Patrika News

क्षेत्रवासियों ने कहा- सड़क नहीं तो वोट नहीं

locationग्वालियरPublished: Jul 19, 2020 12:20:29 am

15 साल से जूझ रहे सड़क और सीवर की समस्या से

Road and sewer problem

Road and sewer problem

ग्वालियर. स्थानीय विधायक के वादे जनता को रास नहीं आ रहे है। लोग अब व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए विरोध का सहारा ले रहे हैं। शनिवार को ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की शील नगर कॉलोनी के क्षेत्रवासी विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए। कॉलोनी के कई बैनर टांग कर उन्होंने लिखा है जब तक सड़क नहीं तब तक वोट नहीं। क्षेत्रवासियों को कहना, पिछले 15 सालों से यहां सड़क नहीं बनी है, हर बार नेता वाद तो कर जाते है, लेकिन होता कुछ नहीं है। इससे पहले ग्वालियर पूर्व विधानसभा में आदित्यपुरम के क्षेत्रवासियों ने भी चुनाव में वोट न डालने की घोषणा की, उसके बाद व्यवस्थाओं को सुधारने के प्रयास किए गए लेकिन अभी तक हालात जस के तस हैं।
आनन्द नगर के पास स्थित शील नगर के लोग पिछले 15 सालों से सड़क और सीवर की समस्या से जूझ रहे हैं। समस्याओं को हल करने के लिए जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा रहे हैं। प्रशासन और अधिकारियों को लगातार इस संबंध में पत्र लिखकर और जनसुनवाई में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। जब निवासियों की मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलीं तो सबने एकमत होकर फैसला लिया है कि अब किसी भी जनप्रतिनिधि को कालोनी में घुसने नहीं देंगे, रहवासियों का आरोप है कि कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आठ दिन में सड़क बनाने का वादा किया था लेकिन उसके बाद एक बार भी नहीं आए इसलिए आगामी उपचुनावों के दौरान वोट भी नहीं डालने का निर्णय क्षेत्रवासियों ने लिया है। विरोध प्रदर्शन के लिए रहवासियों ने कालोनी के प्रवेश द्वार पर चुनाव बहिष्कार के बैनर लगवा दिए हैं।

करीब 500 परिवार रोज होते है परेशान
शील नगर में रहने वाले मदन मोहन शर्मा ने कहा, 15 साल इस क्षेत्र की सड़क नहीं बनी, लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। बारिश में तो हालात बेहद खराब हो जाते है। करीब 500 परिवार इस समस्या से जूझ रहे हैं। विधायक, निगम अधिकारी और सीएम हेल्प लाइन सब जगह शिकायत ही लेकिन कुछ नहीं हुआ। इस अब विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

सीवर डालने के नाम पर सड़कों को खोद दिया

बॉबी राय ने कहा, पिछले दो महीने से सीवर डालने के नाम पर सड़कों को खोद दिया गया है, जगह-जगह गड्ढे हैं जिस कारण दिनभर धूल उड़ती रहती है और रात में वाहन चलाने में हादसे का खतरा रहता है। विधायक तोमर आए थे और कहा था आठ दिन में गड्ढे भर जाएंगे और सड़क बन जाएगी, लेकिन उसके बाद न तो वो आए और न ही यहां कोई काम हुआ।

शीलनगर में काम लेकर क्षेत्रीय लोग विरोध कर रहे है ऐसा मामला मेरी जानकारी में नहीं है। उस क्षेत्र के विकास कार्यों की स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही काम शुरू करा दिया जाएगा। जनहित के कार्यों के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।
प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक ग्वालियर विस और उर्जा मंत्री मप्र शासन

ट्रेंडिंग वीडियो