scriptदो दिन भी नहीं चली अमृत योजना में बनी सडक़, धंसकने से फंस रहे वाहन | roads built in the elixir plan not running for two days | Patrika News
ग्वालियर

दो दिन भी नहीं चली अमृत योजना में बनी सडक़, धंसकने से फंस रहे वाहन

कंपू में दो दिन पहले बनी सडक़ धंसक गई है, जिसके कारण वाहन फंस रहे हैं।

ग्वालियरJun 21, 2019 / 07:41 pm

Rahul rai

roads

दो दिन भी नहीं चली अमृत योजना में बनी सडक़, धंसकने से फंस रहे वाहन

ग्वालियर। अमृत योजना शहरवासियों के लिए आफत बन गई है। ठेकेदार द्वारा सीवर और पानी की पाइप लाइन डालने के लिए सडक़ों को खोदने के बाद उनमें मिटï्टी भरकर छोड़ दिया जा रहा है। जिससे प्री मानसून की बारिश में इन सडक़ों पर कीचड़ हो गया है और लोग फिसलकर गिर रहे हैं। जहां योजना के तहत खोदी गई सडक़ों का निर्माण किया भी जा रहा है तो वह बहुत घटिया है।
आलम यह है कि कंपू में दो दिन पहले बनी सडक़ धंसक गई है, जिसके कारण वाहन फंस रहे हैं। यह मामला गुरुवार को जिला योजना सिमिति की बैठक में भी उठा। विधायक प्रवीण पाठक ने इसे लेकर नगर निगम कमिश्नर और अमृत के नोडल अधिकारी आरएलएस मौर्य की जमकर क्लास ली। उन्होंने कई सवाल किए, लेकिन अधिकारी उनका जवाब नहीं दे पाए।
ठेकेदार को बचाने में जुटे अधिकारी
अमृत के तहत पानी और सीवर की लाइन डाली जा रही है। इसके लिए सडक़ों को खोदा जा रहा है। कई क्षेत्रों में महीनों पहले लाइन तो डाल दी गई है, लेकिन सडक़ नहीं बनाई है। इसे लेकर बार-बार क्षेत्रीय नागरिकों ने शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अधिकारी कार्रवाई करने के बजाए ठेकेदार को बचाने में जुट गए हैं। नियमानुसार ठेकेदार को ही सडक़ का निर्माण कराना है।
बारिश में बिगड़े हालात
बहोड़ापुर में कई महीने पहले सीवर लाइन डाली गई। सडक़ को पूरी तरह से खोद दिया गया, लेकिन इसका निर्माण नहीं कराया गया। यहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। आए दिन वाहन फिसलकर गिरते हैं। इंद्रमणि नगर में सीवर लाइन डालने सडक़ खोदी गई, लेकिन इसका निर्माण नहीं कराया गया है। गत दिवस हुई बारिश के बाद हालात और बिगड़ गए। मिट्टी गीली होने से यहां फिसलन हो गई है और वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
दो दिन भी नहीं चली
अमृत के तहत सडक़ का निर्माण हो भी रहा है वह बहुत घटिया है। जिसके कारण यह दो दिन भी नहीं चल पा रही हैं। कंपू में बनाई सडक़ दो दिन भी नहीं चली और गत दिवस धंसक गई, जिसके कारण इसमें वाहन फंस रहे हैं।
शहर में सडक़ों को दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। अगर समय पर निर्माण कार्य नहीं किया तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।
उमंग सिंघार, प्रभारी मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो