अमित शाह ने आरएसएस के मंच से बीजेपी के लिए मांगा समर्थन,राम मंदिर पर यह बोले भैया जोशी

अमित शाह ने आरएसएस के मंच से बीजेपी के लिए मांगा समर्थन,राम मंदिर पर यह बोले भैया जोशी

monu sahu | Publish: Mar, 10 2019 02:29:21 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

अमित शाह ने आरएसएस के मंच से बीजेपी के लिए मांगा समर्थन,राम मंदिर पर यह बोले भैया जोशी

ग्वालियर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से शुरू हुई जो कि राविवार तक चली। लोकसभा चुनावों की घोषणा से ठीक पहले हो रही इस बैठक को बेहद ही महत्वपूर्ण माना गया। साथ ही यह उम्मीद की जा रही है कि वर्तमान में चल रहे तमाम बड़े मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा होगी। इससे पहले बैठक का आरंभ सरसंघचालक मोहन भागवत ने भारतमाता के चित्र के चरणों में पुष्प अर्पित कर किया। बैठक का संचालन सरकार्यवाह भय्या जी जोशी ने किया। इसके बाद शनिवार को इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल हुए। वहीं रविवार को भैयाजी जोशी का बड़ा बयान आया है।

 

सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी ने पत्रकार वार्ता में राम मंदिर पर बोला है कि मंदिर निर्माण को लेकर सरकार की प्रतिवद्धता पर कोई शक नहीं है। मंदिर निर्माण पर कोर्ट के फैसले को पीड़ा दायक बताया है, न्यायालय ने उसे प्राथमिकता का नही माना है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। भैयाजी जी जोशी ने कहा है कि राम मंदिर उसी क्षेत्र के आधार पर बनेगा। राममंदिर के अलावा भैयाजी जोशी ने पुलवामा घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पुलवामा अटैक के बाद सरकार ने सेना के माध्यम से दूसरे देश को अपनी शक्ति का अहसास कराया है,इसलिए सरकार की सराहना करनी चाहिए।

 

इस साल आरएसएस तीन बातों को लेकर काम करेगा, जिसमें आजाद हिंद फौज की 75वी वर्षगांठ मनाई जाएगी, दूसरा जलियावाला हत्याकांड की घटना को स्मरण करेंगे, तीसरा गुरुनानक जयंती को बनाई जाएगी। वहीं अमित शाह ने आरएसएस के मंच से बीजेपी के लिए समर्थन मांगा। इस बैठक में भाजपा की ओर से संगठन मंत्री रामलाल,भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह,संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित पूरे देश के प्रत्येक प्रांत से संघ के करीब 1500 निर्वाचित और मनोनीत प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया।

 

यह बोले सर कार्यवाह आरएसएस भैय्याजी

  • पुलवामा घटना के बाद सरकार ने सेना के माध्यम से दूसरे देश को अपनी शक्ति का अहसास कराया है, इसलिए सरकार की सराहना की है।
  • इस साल आरएसएस तीन बातों को लेकर काम करेगा।
  • आजाद हिंद फौज की 75वी वर्षगांठ मनाएगा।
  • जलियावाला हत्याकांड की घटना को स्मरण करेंगे।
  • गुरुनानक जयंती भी बनाई जाएगी।
  • राममंदिर को लेकर कहा वही मन्दिर बनेगा,उसी क्षेत्र के आधार पर बनेगा।
  • न्यायालय जो रवैया अपनाया वो पीड़ा वाला है,न्यायालय ने उसे प्राथमिकता का नहीं माना है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।
  • 100 फीसदी मतदान हो कोशिश करेंगे।
  • 1948 से अब तक सूझबूझ बड़ी है मतदाओं की।
  <a href=Ram Mandir " src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/10/biya_joshi_4257367-m.jpg">

यह भी बोले भैया जोशी
सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि राम मंदिर अयोध्या में बनेगा। मंदिर पूरा होने तक आंदोलन जारी रहेगा। न्यायालय पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन न्यायालय ने कहा था कि राम मंदिर का विषय उनकी प्राथमिकता में नहीं है, यह वक्तव्य हिन्दू समाज की भावनाओं का अपमान करने वाला था। राम मंदिर हमारी अस्मिता का प्रतीक है, यह हमारी आस्था का केंद्र है।

 

हमारी न्यायालय से अपेक्षा हैंकि इस सम्बंध में शीध्र सुनवाई कर निर्णय दे। साथ ही कहा कि संवैधानिक संस्थाओं को सामाजिक परम्पराओं,मान्यताओं का सम्मान करना चाहिए। एक दूसरे के अधिकारों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। हिन्दू विचारों से जुड़े लोगों की और हिन्दू श्रद्धा पर कुछ लोग आघात कर रहे हैं। यह एक तरह का षड्यंत्र है। उन्होंने संविधान को लेकर कहा कि संविधान महत्वपूर्ण हैं लेकिन समाज जीवन केवल संविधान पर नहीं चल सकता है।

 

शाह और भागवत की एकांत में चर्चा
सूत्रों के अनुसार अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में शामिल होने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संघ प्रमुख मोहन भागवत में देर रात एकांत में चर्चा हुई है, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर संघ के रुख और पार्टी की नीति को लेकर बातचीत हुई।

 

एयरफोर्स ने देश की ताकत का अहसास कराया
पत्रकारों से चर्चा के दौरान संघ के सह सरकार्यवाह ने कहा कि एयरफोर्स ने आंतकी ठिकानों पर स्ट्राइक कर देश की ताकत का अहसास कराया है। इसको लेकर कुछ लोग सबूत मांग रहे हैं, जबकि मैं देश के 10 राज्यों में जा चुका हूं, किसी ने मुझसे सबूत नहीं मांगे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned