यहां बच्चों की जान से हो रहा है खिलवाड़, विभाग अपना रहा है यह नीति

स्कूली बच्चों की जान सांसत में डालकर स्कूली वाहन हमेशा कानून का उल्लंघन करते हैं। इसका परिणाम हादसों के रूप में सामने आता है। 

Rajesh Shrivastava

September, 0707:00 PM

ग्वालियर। स्कूली बच्चों की जान सांसत में डालकर स्कूली वाहन हमेशा कानून का उल्लंघन करते हैं। इसका परिणाम हादसों के रूप में सामने आता है। आरटीओ भी दोहरी नीति अपना कर सिर्फ आटो चालकों तक कार्रवाई करता है। मध्य प्रदेश परिवहन विभाग के अधिकारियों ने स्कूल ऑटो चालकों पर शिकंजा कसते हुए कार्रवाई की। करीब चालीस ऑटो चालकों की चेकिंग की। यह कार्रवाई सुबह साढ़े छह बजे से लेकर आठ बजे तक की गई।

यह खबर भी पढ़ें: फिल्म 7-साथ हैं में दिखेंगी शहर की यह मासूम,चुलबुली बातें सुन आप भी हो जाएंगे दीवाने,देखें वीडियो

इस दौरान स्कूल वैन चालकों पर कार्रवाई नहीं की गई। यह दोहरा व्यवहार देखकर कई ऑटो चालक खिन्न हो उठे शहर के दो स्थान आकाशवाणी स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक व दूसरा फूलबाग चौराहा पर बारी-बारी से परिवहन विभाग का मैदानी अमला आया।

यह खबर भी पढ़ें: मासूम का पहले किया किडनैप फिर गैंग रेप,बाद में की यह प्लानिंग, आपको विचलित कर देगी यह खबर

यहां स्कूल ऑटो को रोकते हुए। बच्चों की संख्या को देखा। अधिकांश ऑटो में छात्रों की संख्या ६ से अधिक पायी। एेसे ऑटो चालकों को पकड़ कर कार्रवाई की तो ऑटो चालक रसूखदारों को फोन लगाने लगे तो कुछ वैन चालक और स्कूली बसों पर कार्रवाई न किए जाने की बात कहने लगे।

यह खबर भी पढ़ें: यहां आईसीयू खुद है वेंटीलेटर पर, कैसे करें लोगों का इलाज

ऑटो चालकों के सवाल का परिवहन अमले के पास कोई जवाब नहीं था। इस दौरान करीब 40 ऑटो को चेक किया। नियमों को ताक पर रखकर ऑटो चालने वाले २१ चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए। जांच दल में आरटीओ एसपीएस चौहान, आरटीआई अजीत बाथम, अजय भारद्वाज, जगदीश राजोरिया, आरक्षक मनोज राठौर, जितेंद्र राजोरिया, रीता सुमन सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़ें: समाज में शिक्षक और बार्डर पर सैनिक का रोल महत्वपूर्ण, 2500 शिक्षक सम्मानित

स्कूली वैन देखकर फेरा चेहरा

रात करीब साढ़े 10.30 बजे परिवहन अमले को बुधवार सुबह 6.30 बजे स्कूली ऑटो चालकों पर कार्रवाई किए जाने का मैसेज किया। सुबह जब मैदानी अमले चेकिंग करने के लिए पहुंचा तो सिर्फ स्कूली ऑटो पर फोकस किया। स्कूली वैन छात्रों को लाती ले जाती रहीं। उन्हें देखकर चेङ्क्षकग दल के सदस्य चेहरा फेरते रहे।

Show More
राजेश श्रीवास्तव
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned