scriptयुवकों से कहा-सो जाओ, किसी आवाज पर ध्यान नहीं देना फिर बगल के गोदाम से चुरा ले गए 15 लाख के जैक और पंप | said to the youth-go to sleep, not paying attention to any voice, then | Patrika News

युवकों से कहा-सो जाओ, किसी आवाज पर ध्यान नहीं देना फिर बगल के गोदाम से चुरा ले गए 15 लाख के जैक और पंप

locationग्वालियरPublished: Oct 09, 2018 01:05:35 am

Submitted by:

Rahul rai

वारदात के पहले बदमाश उन्हें धमका गए थे कि चुपचाप सो जाओ, किसी आवाज पर ध्यान मत देना।

attention-to-any-voice-then

युवकों से कहा-सो जाओ, किसी आवाज पर ध्यान नहीं देना फिर बगल के गोदाम से चुरा ले गए 15 लाख के जैक और पंप

ग्वालियर। यातायात नगर के पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक जैक के गोदाम का शटर तोडक़र चोर करीब 15 लाख का सामान ले गए। इस गोदाम में एजेंसी संचालक ने तीन दिन पहले ही सामान शिफ्ट किया था। पड़ोसी दुकान में रहने वाले कामगार बता रहे हैं कि रात में तीन बदमाश आए थे। पहचान छिपाने के लिए उन्होंने मुंह पर कपड़े बांध रखे थे, उन्हीं ने चोरी की है। वारदात के पहले बदमाश उन्हें धमका गए थे कि चुपचाप सो जाओ, किसी आवाज पर ध्यान मत देना।
सोमवार दोपहर को स्टाफ आया तब चोरी का पता चला। डायल 100 को फोन कर बुलाया। पुलिस गोदाम में घुसकर देख गई है। गोदाम मालिक इंदौर में हैं, उन्हें बुलाकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कह गई है। गोदाम इंचार्ज शिवराज पाल निवासी आनंद नगर ने बताया हाइड्रोमास्क कंपनी के जैक, पम्प और सामान का गोदाम अवनीश तिवारी निवासी इंदौर का है।
इससे पहले गोदाम यातायात नगर में अंदर था, तीन दिन पहले वहां से सामान लक्ष्मीपुरम के पास गर्ग की बिल्डिंग में शिफ्ट किया था। काफी सामान तो खुला तक नहीं था। शनिवार शाम 4 बजे तक स्टाफ ने यहां काम किया। शटर पर दोनों तरफ ताले लगाए थे। पड़ोस में टाइल्स का गोदाम है, उस पर चौकीदार भी रहता है। रविवार को छुट्टी थी, इसलिए कोई आया नहीं। सोमवार को गोदाम खोला तो चोरी का पता चला।
कीमती सामान समेटा
मैनेजर अनुराग शर्मा ने बताया गोदाम में 8 हाइड्रोलिक जैक, 20 पम्प, 20 पीटीओ, 8 टंकी, 8 डीसी वॉल्व, 17 एसी वॉल्व, सहित तमाम सामान चोरी गया है। सारा सामान डंपर और बड़े चार पहिया वाहनों में इस्तेमाल होता है। आशंका है कि चोरी करने वाले इस सामान के बारे में जानकारी रखते हैं, इसलिए गोदाम से कीमती और जरूरी सामान समेटा है।
लोडिंग में लादकर ले गए
गोदाम स्टाफ का कहना है कि चोरी गया सारा सामान लोहे का है। उसे चोर खुद लादकर नहीं ले जा सकते। आशंका है कि चोर लोडिंग वाहन लेकर आए होंगे। गोदाम यातायात नगर के पिछवाड़े में है, इसलिए शाम ढलने के बाद सन्नाटा हो जाता है। चोर निश्चिंत होकर सारा सामान भरकर ले गए।
दो बार आए थे बदमाश
शिवपुरी निवासी धर्मेन्द्र ने बताया कि वह खलक, सुनील और गोविंदा के साथ यातायात नगर में मजदूरी करने आया है। गर्ग मार्केट के पास दुकान खाली पड़ी है, उसे रहने के लिए लिया है। शनिवार रात करीब 12 बजे साथी मोबाइल पर फिल्म देख रहे थे। गर्मी की वजह से दुकान का आधा शटर खुला था। उस वक्त तीन युवक आए, उन्होंने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। बदमाशों ने धमका कर कहा कि मोबाइल बंद करो, चुपचाप सो जाओ। बदमाशों ने शटर नीचे धकेल कर बंद कर दिया। करीब एक घंटे बाद एक बदमाश फिर लौटा और शटर खोलकर उसने सबको चेक किया और चुप रहने की हिदायत देकर चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो