सेल्समैन ने रची थी लूट की साजिश, मोहल्ले के गुंडों से कराई वारदात

मोहल्ले से सामने आई सेल्समैन की संगत

By: prashant sharma

Published: 30 Jun 2020, 06:02 PM IST

ग्वालियर. दिनदहाड़े तिरुपति ज्वैल्र्स पर लूट की वारदात का मास्टरमाइंड दुकान का सेल्समैन निकला है। उसने भिंड में मोहल्ले के गुंडों के साथ लूट का खाका तैयार किया था। उन्हें समझाया था दुकान में कैमरे लगे हैं इसलिए लूट करते वक्त उसकी ठुकाई का नाटक भी करना। उन्हीं फुटेज को पुलिस ने रिवर्स कर देखा तो भांप गई कि गुंडे सेल्समेन को पीट का नाटक ज्यादा कर रहे हैं, इसलिए उसे रडार पर रख कर गोहद में उसके मोहल्ले में पहुंच गई, वहां सेल्समैन का चि_ा खुल गया कि उसकी संगत गुंडे बदमाशों की है। उनकी संगत में अय्याशी से लेकर नशेबाजी में पैसा उड़ाता है। उसके मोबाइल में दोनों लुटेरों के कॉल भी ट्रैस हुए हैं।
आदित्यपुरम में शनिवार शाम को तिरुपति ज्वैल्र्स पर लूट की परते खुल गई हैं। वारदात का मास्टमाइंड दुकान का सेल्समैन सागर सोनी निकला है। सागर दुकान मालिक विनीत सोनी का रिश्तेदार भी है। इसलिए उसे भरोसे के साथ दुकान थमाई थी, लेकिन सागर के महंगे शौक होने की वजह से पगार में जिदंगी गुजारने की बजाय उसने दुकान में रखा सोना चांदी लूटने का प्लान बना लिया। गोहद में उसका यारना मोहल्ले के गुंडे रानू शर्मा उर्फ छोटी मिर्ची से था। उसे साथ मिलाया। लूटे गए सामान में आधे-आधे की डील की। ऐसा वक्त चुना जिस समय आसपास की दुकानें बंद रहती थी। प्लान तैयार कर सागर अनजान बनकर दुकान पर बैठ गया। उसके कहने पर ही दोनों लुटेरे ग्राहक बनकर आए उसे पीटने का नाटक कर छह किलो चांदी और 35 ग्राम सोना लूट कर ले गए। तिरुपति ज्वैल्र्स पर लूट की वारदात रविवार को सामने आई थी।
रुक-रुक कर पीटने पर शक
दुकान पर लगे सीसीटीवी के फुटेज में लूट की वारदात में लुटेरे सागर को पीटते दिखे थे, लेकिन मारपीट का तरीका पुलिस को खटक गया। फुटेज को कई बार रिवर्स कर चैक किया तो उसमें दिखा कि लुटेरे सागर को मारते वक्त हाथ को रोक कर हमला कर रहे थे। जब सागर से मारपीट के तरीके के बारे में पूछा तो वह नजरें चुरा गया। शक होने पर उसके मोबाइल की कॉल डिटेल ट्रैस की तो उसमें लुटेरे रानू उर्फ छोटी मिर्ची के कॉल थे।
कंडों की कोठरी में रखा मिला लूटा सामान
फसने पर सागर ने खुलासा किया लूट की साजिश उसने ही रची थी उसके खुलासे पर गोहद में रानू उर्फ छोटी मिर्ची के घर दबिश देकर पकड़ा। उसके घर की तलाशी में दुकान से लूटा गया सोना चांदी कंडे की कोठरी में रखा मिल गया। लूट में शामिल दूसरे बदमाश की तलाश की जा रही है। खुलासा होने पर सागर सोनी अब दोनों लुटेरों को बचाने के लिए दलील दे रहा है उनकी गलती नहीं है सारा प्लान उसका ही था।

prashant sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned