COVID 19 ; सैलून संचालक की रिपोर्ट आई नेगेटिव, कोरोना संक्रमित का किया था HAIR CUT

saloon owner corona virus report found negative in bhiatarwar : संपर्क में आए कंटेंनमेंट एरिया के 12 लोगों की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

By: Gaurav Sen

Published: 23 May 2020, 08:27 AM IST

भितरवार. विगत दिनों महाराष्ट्र पुणे से अपने गांव गोहिंदा चक लौट दिनेश जाटव पुत्र राजेंद्र जाटव जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके संपर्क में आए भितरवार के सैलून संचालक सहित कंटेंनमेंट एरिया के 13 लोग जांच में नेगेटिव निकले हैं ।

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र से लौटे दिनेश जाटव की 13 मई को कोरोना सैंपलिंग कराई गई जिसकी रिपोर्ट 15 मई को आई जिसमे वह कोरोना संक्रमित पाया गया जांच रिपोर्ट आने से पहले उक्त संक्रमित व्यक्ति ने भितरवार-करैरा रोड पर संचालित हेयर कटिंग सैलून की दुकान पर हेयर ड्रेसर पुरुषोत्तम सेन से कटिंग और सेविंग कराई और दो दिनों तक अपने गांव में खुलेआम घूमता रहा।

जहां कुछ लोगों के संपर्क में आया वहीं जांच में पॉजिटिव निकले उक्त व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी मिलने पर सतर्क हुए प्रशासन ने संक्रमित के संपर्क में आए सैलून संचालक और घोषित कंटेंटमेंट एरिया गोहिंदा चक के 12 लोगों की सैम्पलिंग कराई जिसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई जिसमे सभी नेगेटिव पाए गए । इसी प्रकार विकासखंड के मावठा गांव के कोरोना संदिग्ध की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव निकली है जिससे भितरवार नगर एवं अंचल के लोगों ने कुछ राहत की सांस ली और खुशी जाहिर की।

शहर में हुई अब 29 कोरोना संक्रमित संख्या, एक और संक्रमण केस आया सामने
डबरा. शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। शहर के दो परिवारों से उपजा यह संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजीटिव आई है। इस केस के साथ अब डबरा शहर में 29 कोरोना संक्रमितों की संख्या हो गई है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 65 साल की बुजुर्ग महिला , जो कि शहर के सब्जी मंडी क्षेत्र में डॉ. दीवान के सामने रहती है। यह दो दिन पहले निकले संक्रमित युवक की मां है। ठाकुर बाबा रोड पर रहने वाले गुप्ता परिवार के संपर्क ट्रेसिंग का मामला है।

हसीलदार नवनीत शर्मा ने पहुंचकर बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए ग्वालियर भेजा है। कल के तीनों केस समेत चारों की संपर्क हिस्ट्री जुटाने में प्रशासन लग गया है। डबरा भितरवार क्षेत्र की बात की जाए तो अभी तक 36 संक्रमित संख्या आई है। इसमें से टेकनपुर बीएसएफ अकादमी के सूबेदार और ट्रक चालक दोनों स्वस्थ्य होकर घर लौट आए है। इधर, शहर में टोटल लॉकडाउन की स्थिति बनी है सुबह सिर्फ 9 बजे तक दूध डेयरी की दुकानें खुल रहीं है। शुक्रवार को भी यही हालात बने रहे। बुजुर्ग रोड क्षेत्र में इंसीडेंट कमांडर की गाड़ी को देख एक सब्जी ठेला वाला जल्दबाजी में खुले नाले के गड्ढे में ठेला गिरा दिया जिससे उसकी सब्जी खराब हो गई और आर्थिक नुकसान हुआ। कंटनमेंट क्षेत्र में सन्नाटा पसरा है और पुलिस तैनात है।

Corona virus
Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned