scriptsamajwadi party preparation assembly elections 2023 | अखिलेश यादव ने किया यूपी से दिल्ली तक हमला, बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे | Patrika News

अखिलेश यादव ने किया यूपी से दिल्ली तक हमला, बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

समाजवादी पार्टी की नजर अब मध्यप्रदेश पर...। अगले चुनाव में उतारेगी कई प्रत्याशी...।

ग्वालियर

Updated: August 19, 2022 05:50:25 pm

ग्वालियर। समाजवादी पार्टी (samajwadi party) अपनी साइकिल अब मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में भी रफ्तार से दौड़ाने की तैयारी में है। अगले साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वो तीसरी पार्टी के रूप में जगह बनाने की फिराक में है। फिलहाल मध्यप्रदेश में भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) ही सक्रिय है।

akhi.png

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार को ग्वालियर पहुंचे। अखिलेश की नजर अब 2023 पर होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (mp vidhansabha election) पर है। वे यहां यादव वोट बैंक (yadav vote bank) पर खुद नजर बनाए हुए हैं। कृष्ण जन्माष्टमी (krishna janmashtami) के मौके पर ग्वालियर (gwalior) पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा की सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर दूसरे नंबर पर रही है। वोट प्रतिशत भी बढ़ा है।

पहली बार आए ग्वालियर

यादव समाज के जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर आए अखिलेश यादव सबसे पहले कांग्रेस नेता मितेंद्र दर्शन सिंह यादव के घर पहुंचे। यहां वे चल समारोह में शामिल हुए। ग्वालियर में अखिलेश ने कहा कि एक बार मुझे याद है नेताजी भी ग्वालियर में जन्माष्टमी के मौके पर आए थे। इसलिए मैं आया हूं यादव समाज का बाहुल्य है। यहां के यादव समाज को तय करना है कि वह किस तरह जाना चाहते हैं।

यहां मीडिया से चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली (delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (manish sisodia) के यहां चल रही सीबीआई की रेड (cbi raid) पर अखिलेश यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी (aam admi party) भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। इसलिए उन्हें आम आदमी पार्टी से घबराहट है। गुजरात (gujrat) में कहीं परिणाम ऐसे न बदल जाए, जो आप आदमी पार्टी के पक्ष में चले जाएं। इसलिए विपक्ष के लोगों पर भाजपा समय समय पर सीबीआई, समय-समय पर ईडी की कार्रवाई कराती रहती है, लेकिन मुझे लगता है कि आम आदमी जैसी पार्टी और सिसौदिया जैसे नेता सीबीआई और ईडी से नहीं घबराएंगे।

भाजपा सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

विपक्ष का लगातार प्रयास रहेगा कि ऐसा गठबंधन तैयार हो जो सभी मिलकर चुनाव लड़े। मुझे उम्मीद है जो संदेश बिहार से गया है, और प्रदेशों में भी विपक्ष की पार्टियों के लोग एक होंगे।

अखिलेश ने कहा कि दुख की बात है कि मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन सरकार को किसानों को याद रखना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, न केवल गेहूं के लिए बल्कि हर फसल की आय दोगुनी करने को कहा था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया। इस सवाल का जवाब देना होगा।

इसलिए ताकत झोंकेंगे अखिलेश

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 2018 में हुई चुनाव में समाजवादी पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली थी, जबकि बाद में वह विधायक भी भाजपा में शामिल हो गया था। हालांकि 2018 के चुनाव में समाजवादी पार्टी कई सीटों पर दूसरे नंबर पर आई थी और वोट प्रतिशत भी ठीक था। ऐसे में अखिलेश यादव इस विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत झोंकने की तैयारी में है।

भाजपा ने कई वर्गों के साथ किया धोखा

बीजेपी के लोग कितने ही लोगों को मिला लें। लेकिन, इस बार जनता उनके खिलाफ खड़ी है। उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में अग्निवर की भर्ती निकली है। इसमें 1 लाख 13 हजार नौजवानों ने फार्म भरे हैं, लेकिन सरकार बताने को तैयार नहीं है कि कितने को अग्निवीर बनाया जाएगा। इस सरकार ने जब से काम करना शुरू किया है, कुछ को बड़ा बना दिया, कुछ उद्योगपति को बड़ा बना दिया। सबसे ज्यादा धोखा मध्यवर्ग, गरीब, किसान और युवा वर्ग के साथ भाजपा ने किया। रोजगार नहीं हैं महंगाई लगातार बढ़ रही हैं। नोटबंदी, जीएसटी और जितने भी बड़े फैसले भाजपा ने लिए हैं उससे न केवल कुछ लोगों को फायदा हुआ। मध्यम वर्गीय और गरीब तबका परेशान है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Nobel Prize 2022: स्वीडन के स्वांते पाबो को चिकित्सा के लिए मिला नोबेल प्राइजJammu-Kashmir News: उधमपुर में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 65 घायल, 1 की मौत6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, छह को आएंगे नतीजेयूएई में सोमवार 3 अक्टूबर से बदल रहे हैं इमिग्रेशन रूल, भारतीयों को ऐसे होगा फायदाDussehra Rally: राष्ट्रवादी ने ताकत लगाई तो..., शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर रोहित पवार ने दिया बड़ा बयानMaharashtra Politics: एकनाथ खडसे की होगी ‘घर वापसी’? अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस से जल्द करेंगे मुलाकातआई2यू2: सक्रिय हुआ अमरीका - भारत समेत चार देशों का 'पश्चिमी Quad' समूह, खाड़ी क्षेत्र पर करेगा फोकसपीएम नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर - 'हिमाचल की जनता उनका बेसब्री से इंतजार कर रही है'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.