scriptप्रदेश में कोरोना बढ़ते ही शहर में अलर्ट… हर दिन एक हजार तक होगी सैंपलिंग | sampling will be up to one thousand every day | Patrika News

प्रदेश में कोरोना बढ़ते ही शहर में अलर्ट… हर दिन एक हजार तक होगी सैंपलिंग

locationग्वालियरPublished: Feb 24, 2021 06:52:45 pm

प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्वालियर शहर में भी अलर्ट जारी हुआ है। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क एरक बार फिर अनिवार्य…

cms_image-2

प्रदेश में कोरोना बढ़ते ही शहर में अलर्ट… हर दिन एक हजार तक होगी सैंपलिंग

ग्वालियर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्वालियर शहर में भी अलर्ट जारी हुआ है। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क एरक बार फिर अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं कोरोना की सैंपलिंग को बढ़ाते हुए अब हर दिन एक हजार सैंपलिंग का लक्ष्य कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी बड़े और छोटे सेंटरों पर आदेश जारी किए जा रहे है कि सैंपलिंग को बढ़ाया जाए। इससे कोरोना का संक्रमण आसानी से पकड़ में आ सके।

पिछले दिनों हुए सैंपल
– 18 फरवरी- 729
– 19 फरवरी- 694
– 20 फरवरी- 510
– 21 फरवरी- 326
– 22 फरवरी- 758


डॉक्टर के पर्चे बिना नहीं मिलेगी दवा
कोरोना का असर बढ़ते ही अब एक बार फिर से सभी मेडिकल संचालकों को निर्देश दिए जा रहे है कि डॉक्टर की दवा के बिना सर्दी, खांसी की दवा न दे। इसके लिए तैयारी शुरू कर ली गई है। यह आदेश पूर्व में भी निकल चुका है।

इनका कहना है
कोरोना की सैंपलिंग अब हर दिन एक हजार तक होगी। वहीं मेडिकल संचालकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वह डॉक्टर के पर्चे के बिना सर्दी-खांसी की दवा न दें।
डॉ मनीष शर्मा, सीएमएचओ

ट्रेंडिंग वीडियो