बड़ी खबर : संविदा शिक्षकों के भर्ती शुरू,आधार कार्ड नहीं तो फार्म नहीं भर सकेंगें,ये है नियम

बड़ी खबर : संविदा शिक्षकों के भर्ती शुरू,आधार कार्ड नहीं तो फार्म नहीं भर सकेंगें,ये है नियम

Gaurav Sen | Publish: Sep, 11 2018 06:06:38 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 11:16:37 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : संविदा शिक्षकों के भर्ती शुरू,आधार कार्ड नहीं तो फार्म नहीं भर सकेंगें,ये है नियम

ग्वालियर। चुनावी साल में सीएम शिवराज सरकार ने प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरियों का खजाना खोल दिया है। पिछले 4 साल से संविदा शिक्षक कीवेकैंसी का इंतजार जोरों से चल रहा है। पिछली बार करीब 1 लाख पदों संविदा शिक्षकों की भर्ती की गई थी। ये परीक्षा व्यापमं द्वारा पूरे प्रदेश में कराई गई थी। लेकिन इस बार ये परीक्षा पीईबी द्वारा ली जा रही है। दरअसल व्यापमं भर्ती घोटाले के बाद पीईबी के द्वारा ही प्रदेश शासन सरकारी भर्तीयां आयोजित करा रहा है। पीईबी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि कितने पदों के लिए यह परीक्षा हो रही है। लेकिन जानकारों का कहना है कि कम से कम 40 हजार पदों के आवेदन मगांए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Breaking : देश के दिग्गज नेता को दिखाए काले झंडे,कीचड़ उछाली,राजनीति में हडक़ंप,See video

कौन कर सकता है आवेदन
जिन लोगों ने कम से कम ग्रेजुएन किया हुआ है और उनके पास डीएड और बीएड डिप्लोमा हैं इस परीक्षा में उन लोगों को भी फायदा मिलेगा जो गुरूजी के पदों पर स्कूलों में सेवाएं दे रहे हैं अथवा अतिथि शिक्षक हैं। क्योंकि उन्हें सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के कारण अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें यहां पर-

https://peb.mponline.gov.in/Portal/Examinations/Vyapam/examsList.aspx

 


अब संबिदा वर्ग 1,2,3 ऑनलाइन आवेदन हेतु आवश्यक सूचना:-
ऐसे सभी अव्यर्थी जो किसी भी विभाग में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले अपना आधार कार्ड अवश्य चेक करें - आधार कार्ड में अपना पूरा नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि (अपनी 10 वीं की अंकसूची के आधार पर)की Spelling अच्छी तरह जाँच लें, तथा आपका मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड में अपडेट होना चाहिए यदि ऐसा नहीं है तो आप कोई भी फॉर्म नहीं भर पाएंगे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : अब ये होंगे अटल बिहारी वाजपेयी की करोड़ों रुपयों की संपत्ति के मालिक

इसलिए आज ही अपने नजदीकी आधार सेन्टर में जाकर अपनी सभी जानकारी व् मोबाइल नंबर अपडेट करना होगा तत्पश्चात 4-5 दिन में जब आपका आधार अपडेट हो जायेगा तब ही आप ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें : Breaking : एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार


2. बिना आधार में मोबाइल नंबर लिंक के फॉर्म भरना संभव नहीं है। क्योंकि आधार में जुड़े मोबाइल नंबर पर जब OTP आएगा और उस OTP को सिस्टम में डाला जायेगा तब ही आपका आवेदन फॉर्म ड़ल पायेगा अन्यथा नहीं।


3.जिनका पुराना प्रोफाइल पंजीयन बना हुआ है वो अपना पंजीयन जल्द ही अपडेट करा लें एवं रोज़गार पंजीयन करवा लें ताकि ऑनलाइन फॉर्म भरने में आपको कोई समस्या न हो क्योंकि सर्वर की समस्या इस समय व्यापम में बहुत ज्यादा रहती है, अंतिम समय का इंतज़ार बिलकुल भी न करें।

Ad Block is Banned