अतिथि विद्वानों को लेकर छात्राएं पहुंची एसडीएम ऑफिस और कही वो बात कि सुनकर अधिकारी भी रह गए दंग

shyamendra parihar

Publish: Oct, 13 2017 06:19:23 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
अतिथि विद्वानों को लेकर छात्राएं पहुंची एसडीएम ऑफिस और कही वो बात कि सुनकर अधिकारी भी रह गए दंग

भितरवार के एक स्कूल के छात्र छात्राएं अपनी शिकायतों को लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंचे और अपनी समस्या बताई।

ग्वालियर। भितरवार के एक स्कूल के छात्र छात्राएं अपनी शिकायतों को लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंचे और अपनी समस्या बताई। शहर में संचालित उत्कृष्ट विद्यालय की छात्र-छात्राएं गुरुवार को स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर एसडीएम इकबाल मोहम्मद से मिलने पहुंचे। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने स्कूल में बिगड़ी शिक्षण व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग उठाई है।

 

MUST READ : जब खुद एसपी ने डायल 100 में दी ड्यूटी, हर सूचना पर पहुंचे कार्रवाई करने तो देख लोग चौंक पड़े

विद्यार्थियों द्वारा एसडीएम को सौंपे गए पत्र में बताया गया है कि हमें स्कूल के प्राचार्य जबरन अतिथि विद्वानों से अध्ययन करा रहे हैं जबकि इन शिक्षकों को पढ़ाने का अनुभव नहीं है। इन शिक्षकों से जब भी विषय से संबंधित समस्या बताई जाती है सवाल पूछे जाते हैं तो वे टाल जाते हैं।

ये शिक्षक कक्षा में गुटखा खाते रहते हैं। यही नहीं ये शिक्षक ट्यूशन के लिए जोर डालते हैं। पत्र सौंपने वाले विद्यार्थियों में सतीश राजे, नरेन्द्र, मधु, वंदना, मोनू, निशा,रूपेश, अभिषेक व आशीष शामिल हैं।

छात्रवृत्ति के स्वीकृति पत्र प्रदान किए
लाड़ली लक्ष्मी योजनान्र्तत गुरुवार को जनपद पंचायत भवन के हॉल में लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान वे बालिकाएं जो कि कक्षा-6 में अध्ययनरत हैं एवं लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत पंजीकृत हैं उन्हें दो हजार रुपए की छात्रवृत्ति का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद एसडीएम इकबाल मोहम्मद ने योजना के अंतर्गत भितरवार परियोजना की 21 लाड़लियों को छात्रवृत्ति स्वीकृति पत्र प्रदान किए।

 

शालेय थ्रोबॉल स्पर्धा के लिए लिए खिलाड़ी चयनित
भितरवार. 63 वीं थ्रोबॉल राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2017-18 के लिए डबरा के खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। ये प्रतियोगिता 12 से 17 अक्टूबर तक सतना में आयोजित की गई है। चयनित खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना हो गए हैं।


शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से वर्षा जाटव, प्रीति कुलश्रेष्ठ का चयन 19 वर्षतक की बालिका वर्ग में हुआ तथा राजकुमार का चयन 19 वर्ष तक बालक वर्ग में हुआ। ये छात्र वनवासी आवासीय विद्यालय डबरा का है। मिनी वर्ग 14 वर्ष तक में ग्लोबल स्कूल के प्रखर शर्मा का चयन हुआ है। इसी तरह 14 वर्ष तक बलिका वर्ग में गौरी दुबे का चयन हुआ। बुधवार की शाम ये खिलाड़ी महाकौशल एक्सप्रेस से सतना रवाना हुए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned