scriptस्कू ल्स प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को किया मैसेज- लॉकडाउन का करें सदुपयोग, बच्चों को सिखाएं मोरल वैल्यूज | School Principal sent message to parents - use lockdown properly, teac | Patrika News

स्कू ल्स प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को किया मैसेज- लॉकडाउन का करें सदुपयोग, बच्चों को सिखाएं मोरल वैल्यूज

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2020 10:22:24 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

कॉर्टून फिल्म नहीं रामायण और महाभारत दिखाएं

स्कू ल्स प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को किया मैसेज- लॉकडाउन का करें सदुपयोग, बच्चों को सिखाएं मोरल वैल्यूज

स्कू ल्स प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को किया मैसेज- लॉकडाउन का करें सदुपयोग, बच्चों को सिखाएं मोरल वैल्यूज

ग्वालियर.

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है। एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स पूरी तरह से बंद हैं। सीबीएसई ने भी अपनी परीक्षाएं टाल दी हैं। एक अप्रैल से शुरू होने वाला सत्र भी टाल दिया गया है। ऐसे में स्टूडेंट्स घर पर हैं और उनके पास भरपूर समय है। यही समय है जब पैरेंट्स अपने बच्चों को मोरल वैल्यूज सिखाएं। उन्हें दादा-दादी, नाना-नानी के पास बैठालें। कहानियां सुनाएं, पवित्र ग्रंथों के बारे में बताएं। कॉर्टून फिल्म देखने के बजाए महाभारत और रामायण दिखाएं।

पैरेंट्स ने लिखा- थैंक्स अच्छे सजेशन के लिए
प्रिंसिपल्स के ये मैसेज वायरल हो गए हैं और इस पर ग्वालियराइट्स ने कमेंट किए। श्रद्धा तिवारी ने लिखा कि अभी तक हमारा बच्चा टाइमपास करने के लिए एलईडी पर कॉर्टून देखता था, लेकिन अब हम उसे महाभारत और रामायण दिखाएंगे। शिवम वर्मा ने लिखा कि मेरा बच्चे अकेला वीडियोगेम में उलझा रहता है लेकिन अब मैं यह आदत खत्म कराकर जॉइंट फैमिली में गेम खेलने के लिए प्रेरित करूंगा। वहीं आयुषि दीक्षित ने लिखा कि मेरा बेटा दादा-दादी से हाय हैलो ही करता है, लेकिन अब मैं प्रयास करूंगी कि वह अधिक से अधिक समय उन्हीं के पास बिताएं और कहानियां सुने।

बच्चों को बताया- आपके लिए सुनहरा अवसर
लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए गत दिवस सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने भी एक लेटर जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि बच्चों के लिए यह सुनहरा अवसर है। वह अपने पैरेंट्स की हेल्प करें। साथ ही शिक्षकों के लिए उन्होंने कहा कि आप ऑनलाइन लेक्चर अपलोड करें। उन्हें सिलेबस के अलावा भी अन्य आवश्यक चीजों से परिचित कराएं। वहीं सोशल नेटवर्किंग में पैरेंट्स को अपने बच्चों के मदद करने की बात कही गई हे।

सीबीएसई का ऑनलाइन सिलेबस पढ़ें
लेटर में स्टूडेंट्स से कहा कि इस समय का उपयोग कर श्रेष्ठ भारत बनाने के सपने को साकार करें। लॉकडाउन के दौरान बच्चे अपने परिजन के साथ काम में हेल्प कर सकते हैं। ऑनलाइन स्पीच, डिबेट सहित तमाम गतिविधियों की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही इंटरनेट पर मौजूद सीबीएसई के ऑनलाइन पाठ्यक्रम को भी पढ़ सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो