script​फिर बंद हुए स्कूल, लगेगी ऑनलाइन क्लास, स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को दी सूचना | Schools closed and online classes will start again | Patrika News

​फिर बंद हुए स्कूल, लगेगी ऑनलाइन क्लास, स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को दी सूचना

locationग्वालियरPublished: Jun 22, 2022 06:53:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

ग्रीष्मावकाश के बाद प्रारंभ हुए स्कूल फिर बंद हो गए

school_update.png
ग्वालियर. मध्यप्रदेश में ग्रीष्मावकाश के बाद प्रारंभ हुए स्कूल फिर बंद हो गए हैं। स्कूल बंद होने के बाद दोबारा ऑनलाइन क्लासेस लगेंगी जिसके संबंध में स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को सूचित कर दिया है। स्कूली बसों का अधिग्रहण कर लिए जाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है. पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) को 200 बसें अधिग्रहित करना है जिनमें स्कूली बसें भी शामिल हैं। इस वजह से कई स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ रही है और स्टूडेंट को ऑनलाइन क्लास का विकल्प भी दिया गया है।
आरटीओ एसपीएस चौहान ने यात्री और स्कूल बस संचालकों को नोटिस जारी कर 22 जून तक पालीटेक्निक कालेज में बस भेजने के निर्देश दिए थे। इसके परिपालन में यात्री बसों के साथ ही स्कूल बसें भी चुनाव कार्य के लिए भेज दी गईं। अब चुनाव से बस लौटने के बाद ही स्कूल दोबारा शुरू हो सकेंगे। जिले में पंचायत चुनाव के लिए 25 जून को मतदान है। इन मतदान केंद्रों पर चुनाव सामग्री और चुनावी अमले को पहुंचाने के लिए वाहनों की जरूरत है। इसके लिए जिलेभर से अभी 200 बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है।
कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया- स्कूल बसों का अधिग्रहण होने से कई स्कूल पूरी तरह बंद हो गए हैं. ऐसे में कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को विकल्प भी दिए हैं। कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया है। इसकी सूचना अभिभावकों को भी दी जा रही है। अब स्कूल भौतिक रूप से चुनाव से बसें लौटने के बाद ही खुल सकेंगे। आरटीओ एसपीएस चौहान बताते हैं कि चुनाव के लिए बसों का अधिग्रहण किया जा चुका है। बसें अब 26 जून को ही वापस लौट सकेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो