नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं कहां से चल रही मुझे जानकारी नहीं

संगठन और कोरोना संक्रमण पर चर्चा करने गया था भोपाल

ग्वालियर. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के नेतृत्व परिवर्तन पर कहा, मप्र सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान है। उनके नेतृत्व में पिछले 16 महीनों की कठिन परिस्थितियों में सरकार ने बेहतर काम किया है। नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं कहां से चल रही है मुझे इसकी जानकारी नहीं है। सीएम से मुलाकात पर सफाई देते हुए कहा, मैं सीएम से सिर्फ कोरोना संक्रमण और संगठन के विषय पर चर्चा करने के लिए भोपाल गया था।
ग्वालियर दौरे पर आए सांसद सिंधिया ने कहा, कोरोना संक्रमण को मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा हुई है। दूसरी लहर में जिस तरह की सावधानियां आमजन से बरती कोरोना संक्रमण में जल्द ही काबू पा लिया गया, लेकिन जंग अभी भी जारी है हम इस गलतफमी में न रहे कि जंग खत्म हो गई है। अभी भी हम लोगों को सावधानी बरतना होगी और तीसरी वेव की तैयारी करना होगी और इसका एक ही हल है टीकाकरण। उन्होंने कहा, लोगों को टीकाकरण के लिए जागरुक करना होगा क्योंकि कोरोना वायरस से बचाने का एक ही शस्त्र और अस्त्र है।

संयुक्त प्रयास हो, राजनीति नहीं
सिंधिया ने कहा, कोरोना संक्रमण सुविधा बढ़ाने के लिए छह एंबुलेंस मैं भी अपनी तरफ से दे रहा हूं सभी जिलों को। चाहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हो, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर या फिर मैं खुद कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के जो सुविधाएं चाहिए उसको उपलब्ध कराने के लिए सभी संयुक्त से प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसमें हमें राजनीति नहीं लानी चाहिए। भाजपा, कांग्रेस या फिर कोई भी दल हो ये जनता की नहीं पूरे विश्व की लड़ाई है इसलिए सब को एक जुट होकर लडऩा होगा।

अवैध खनन माफियाओं पर होना चाहिए कार्रवाई
खनन माफियाओं द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों पर लगातार हमले होने के मामले में सिंधिया ने कहा, मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है, इस मामले को मैं दिखवाता हूं और तत्काल तहकीकात होगी। यदि जरुरत पड़ी तो सीएम और प्रशासनिक अधिकारियों से भी बात करुंगा। उन्होंने कहा, अवैध खनन को लेकर दो पहलू है, एक जिन्होंने सरकार के मसौदे पर हस्ताक्षर कर खदानें ली है उनकी सुरक्षा करना भी सरकार का कर्तव्य है और जो अवैध उत्खनन कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना चाहिए। शहर में चल रहे अवैध नर्सिंग कॉलेज पर भी उन्होंने कहा, जो फर्जीवाड़ा कर चल रहे उनके खिलाफ लिखित में आवेदन मुझे दें, मैं मंत्री से बोलकर कार्रवाई कराऊंगा।

जतिन प्रसाद में काफी क्षमताएं
सिंधिया ने कहा, जतिन प्रसाद मेरे सहयोगी और छोटे भाई के समान है और हमने काफी समय तक एक साथ काम किया। भाजपा में आने से काफी खुशी हुई और एक पारिवारिक संबंध था ही अब राजनैतिक संबंध भी दुबारा जुड़ चुका है। देश के विकास में जतिन प्रयास का काफी योगदान रहेगा क्योंकि उनमें काफी क्षमताएं है।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned