गरीब रेहड़ी वाले पर पानी फेंका, युवक को बाल पकड़कर घसीटा, वीडियो में देखिए कैसा है ये बड़ा अफसर

आम जन से अभद्रता करने वाले एसडीएम को पद से हटाया, कारण बताओ नोटिस देकर मांगा जवाब

By: monu sahu

Updated: 23 Nov 2020, 10:58 PM IST

ग्वालियर। कोविड-19 संक्रमण को लेकर आम जन में जागरुकता और बगैर मास्क के घूम रहे लोगों की चालानी कार्रवाई के लिए शहर में अभियान चल रहा है। इस अभियान के अंतर्गत फूलबाग क्षेत्र में चेकिंग कर रहे एसडीएम झांसी रोड ने टैंपो में बैठे एक युवक के बाल पकडकऱ खींच दिए थे। जबकि इसी क्षेत्र में एक सिंघाड़ा विक्रय करने वाले हाथ ठेला चालक पर पानी फैंक दिया था। इसके वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने एसडीएम को पद से हटाकर एडीएम कार्यालय में अटैच कर दिया है।

इसके साथ ही एसडीएम को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा गया है। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष एंटी माफिया अभियान के दौरान झांसी रोड एसडीएम ने उटीला में ईंट-भट्टा पर कार्रवाई के दौरान भी एक युवक से अभद्रता की थी, इसके साथ ही कुछ अन्य लोगों से भी अभद्रता की गई थी। हालांकि, इन मामलों की शिकायत नहीं हुई थी, इस बार वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद यह अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

यह दिया है कलेक्टर ने आदेश
-कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने झांसी रोड एसडीएम अनिल बनवारिया को लेकर दिए आदेश में लिखा है कि सार्वजनिक स्थलों पर पदीय दायित्वों के विपरीत आम जन से अभद्रता करने को लेकर वीडियो और फोटो मिले हैं। इससे शासन की छवि धूमिल हुई है। रविवार को हुई इस घटना और आमजन को प्रताडऩा दिए जाने के आधार पर तत्काल प्रभाव से झांसी रोड एसडीएम के प्रभार से मुक्त करके एडीएम कार्यालय में अटैच जाता है। एसडीएम का प्रभार लिंक अधिकारी द्वारा संभाला जाएगा।

"सार्वजजिनक स्थल पर कार्रवाई के समय आम जन के साथ एसडीएम द्वारा जो व्यवहार किया गया है, वह सही नहीं है। हालांकि, उनका इंटेशन गलत नहीं रहा होगा। एसडीएम को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है, इसके साथ ही उनको एडीएम कार्यालय में अटैच किया गया है।"
किशोर कान्याल, एडीएम

यह थी घटना
मास्क को लेकर जारी चेकिंग अभियान के अंतर्गत रविवार को एसडीएम अनिल बनवारिया फूलबाग पर आने जाने वालों के मास्क चेक कर रहे थे। इस दौरान टैंपो में बैठे लोगों के भी मास्क चेक किए जा रहे थे। चेकिंग के समय ही एक टैंपो में ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठा युवक बिना मास्क के दिखा तो एसडीएम ने फटकार लगाई। घबराये युवक ने मास्क लगाया तब तक एसडीएम ने उसक बाल पकड़ लिए और बाहर खींचने की कोशिश की। खासी फटकार लगाने के बाद युवक को जाने दिया। इसी तरह एक अन्य जगह सिंघाड़ा बेचने वाले हाथ ठेला चालक को बिना मास्क के देखकर एसडीएम ने पानी फैंक दिया था।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned