scriptजिला अस्पताल में एसडीएम का छापा, गायब मिले डॉक्टर व स्टॉफ | SDM raid in district hospital, missing doctors and staff | Patrika News

जिला अस्पताल में एसडीएम का छापा, गायब मिले डॉक्टर व स्टॉफ

locationग्वालियरPublished: Mar 27, 2019 12:59:23 am

मेडिसिन वार्ड में जमीन पर इलाज कराते मिले मरीज, हाजिरी रजिस्टर किया जब्त
 

hospital

जिला अस्पताल में एसडीएम का छापा, गायब मिले डॉक्टर व स्टॉफ

ग्वालियर। मुरार स्थित जिला अस्पताल में एसडीएम ने मंगलवार को सुबह के समय छापा मारा, वे वहां 45 मिनट रहीं, उन्हें न तो वहां ड्यूटी पर डॉक्टर मिले और न ही दूसरा स्टॉफ। यहां के डॉक्टरों को कई बार समय पर आने के लिए कहा गया, लेकिन वहां की व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। उनको वहां सफाई तो होती मिली, लेकिन बगैर फिनायल के पौंछा लगता हुआ दिखा, जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।
एसडीएम पुष्पा मेश्राम मंगलवार को सुबह पौने आठ बजे जिला अस्पताल औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गईं, उनके आने की सूचना आग की तरह फैली लेकिन डॉक्टर और स्टॉफ के ड्यूटी पर न मिलने पर उन्होंने हाजिरी रजिस्टर और बायो मीट्रिक हाजिरी मशीन जब्त की। इसके बाद वे आर्थोपेडिक वार्ड में पहुंचीं तो उनको वहां कई ऐसे चिकित्सकीय उपकरण मिले, जिनका वर्षों से उपयोग नहीं हुआ।
आर्थोपेडिक वार्ड का निरीक्षण करने के बाद मेडिसिन वार्ड में पहुंचीं तो उनको कुछ मरीज जमीन पर लेटे हुए मिले, जिनको लेटने के लिए गद्दे तक उपलब्ध नहीं कराए गए थे। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और गद्दे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से भी इलाज मिलने के बारे में पूछताछ भी की। लगभग 45 मिनट रुकने के बाद वे अस्पताल से रवाना हुईं। इस संबंध में निरीक्षण के बाद एसडीएम पुष्पा मेश्राम का कहना था कि हाजिरी रजिस्टर और बायो मीट्रिक मशीन जब्त की है, जिसका अवलोकन करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसको जल्द कलेक्टर को सौंपेंगे।
सहायक अधीक्षक ने किया निरीक्षण

वहीं जेएएच के सहायक अधीक्षक डा. अमित जैन ने जेएएच के बर्न यूनिट का निरीक्षण किया, जहां कुछ व्यवस्थाओं में कमी मिलने पर संबंधित डॉक्टर को दूर करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो