scriptएसडीओपी को घर के बाहर खाना खाते देख बेटी बोली-पापा घर के अंदर क्यों नहीं आ रहे और छलक आए आंसू | SDOP Niranjan Rajput Viral Emotional Photo-video Corona Effect | Patrika News

एसडीओपी को घर के बाहर खाना खाते देख बेटी बोली-पापा घर के अंदर क्यों नहीं आ रहे और छलक आए आंसू

locationग्वालियरPublished: Apr 09, 2020 08:25:58 am

Submitted by:

monu sahu

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगो को क्वारंटाइन करवाने के बाद एसडीओपी ने खुद भी बनाई परिवार से दूरी

SDOP Niranjan Rajput Viral Emotional Photo-video Corona Effect

एसडीओपी को घर के बाहर खाना खाते देख बेटी बोली-पापा घर के अंदर क्यों नहीं आ रहे और छलक आए आंसू

ग्वालियर। देश में 21 दिन का लॉकडाउन है और मध्यप्रदेश में भी टोटल लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में कोरोना से जंग जीतने के लिए डॉक्टर, नर्स और पुलिस अफसर व सफाई कर्मचारी सहित सभी कर्मवीर अपनी जान को दांव पर लगा कर कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में चंबल के श्योपुर जिले के एक ऐसे ही पुलिस अफसर बड़ौदा एसडीओपी निरंजन राजपूत है, जो कोरोना को हराने के लिए न सिर्फ लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहे है, बल्कि उन्होंने अपने परिवार के लोगों से भी दूरी बना ली है। बुधवार को एसडीओपी बड़ौदा निरंजन राजपूत घर पहुंचने के बाद भी घर के अंदर दाखिल नहीं हुए। उन्होंने पत्नी और बच्चों से दूर से ही बात की और खाना भी घर से बाहर मंगवाकर खाया।
परिवार से मिलने से ज्यादा लोगों को बचाना जरूरी
एसडीओपी को घर के बाहर कुर्सी पर बैठकर खाना खाते देखकर उनकी चार साल की बेटी भूमिका घर से बाहर उनसे पूछ बैठी,पापा आज आप घर के अंदर क्यों नहीं आ रहे हो। बेटी की यह बात सुनकर एसडीओपी की आंखो से आंसू छलक आए। यहां बता दें कि मंगलवार को श्योपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, रिपोर्ट आने से पहले बड़ौदा क्षेत्र के गांव बागल्दा और सुबकरा में पहुंचकर वहां के लोगों से भी मिला था।
इसलिए एसडीओपी निरंजन राजपूत ने बुधवार को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बागल्दा पहुंचकर वहां के 7 लोगों को रतोदन और सुबकरा के 48 लोगों को बड़ौदा में क्वारंटाइन करावाया। इसके बाद एसडीओपी ने स्वयं भी घर से दूरी बनाकर ऑफिस में ही रहना शुरू कर दिया। एसडीओपी राजपूत ने बताया कि इस समय परिवार के लोगों से मिलने से ज्यादा समाज के लोगों को बचाना जरूरी है।
SDOP Niranjan Rajput Viral Emotional Photo-video Corona Effect
सांस लेने में हो रही थी दिक्कत
जिले के सोईंकला क्षेत्र शंकरपुर इलाके के 35 वर्षीय युवक की कोरोना सैंपल लेने के बाद मौत हो गई। सर्दी,खांसी जुकाम होने पर उसे कोरोना संदिग्ध मानकर चिकित्सक ने सैंपल लिया था। सैंपल लेने के करीब आधा घंटे बाद युवक ने जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दमतोड़ दिया। युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। सर्दी-जुकाम के चलते तबीयत खराब होने पर परिजन 108 एम्बुलेंस की मदद से युवक को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। इस दौरान युवक को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। लिहाजा उसे अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। कोरोना संदिग्ध मानकर उसका सैंपल लिया गया,लेकिन कुछ ही देर बाद उसने दमतोड़ दिया। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि युवक काफी गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचा था। अब चिकित्सकों को उसकी जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चलेगा।
तीन किलोमीटर का इलाका सील
श्योपुर जिले में 53 साल के रशीद खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बंजारा डैम हसनपुर हवेली निवासी रशीद खान को जिला अस्पताल श्योपुर से सोमवार को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रैफर किया गया था। 4 अप्रैल को जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के दौरान उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद रशीद को जिला अस्पताल में आईसोलेट कर लिया गया था। 5 अप्रैल को सैंपल लेकर डीआरडीई भेजा गया। इसी बीच तबीयत बिगडऩे पर 6 अप्रैल को उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया। मंगलवार को डीआरडीई से आई रिपोर्ट में रशीद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना वायरस होने की पुष्टि की है।
जिले में पहला केस पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हडक़ंप मच गया। मरीज के निवासरत रहने वाले स्थान बंजारा डैम हसनपुर हवेली सहित तीन किलोमीटर के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना संक्रमित रशीद खान की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना संक्रमित रशीद को टीबी व शुगर का मरीज होने की पुष्टि भी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो