scriptहाई सिक्योरिटी में सुरक्षा हुई कमजोर, टहलने निकली महिला की चेन लूटी | Security weakened in high security | Patrika News

हाई सिक्योरिटी में सुरक्षा हुई कमजोर, टहलने निकली महिला की चेन लूटी

locationग्वालियरPublished: Jun 08, 2023 04:35:06 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

हाई सिक्योरिटी में पब्लिक की सुरक्षा कमजोर

Public security weak in high security

हाई सिक्योरिटी में सुरक्षा हुई कमजोर, टहलने निकली महिला की चेन लूटी

ग्वालियर. वीआइपी मूवमेंट के लिए पुलिस की हाई सिक्योरिटी में अपराधी निडऱ हो रहे हैं। सोमवार रात को आदित्यपुरम में दो झपटमारों ने इंजीनियर की पत्नी से दो तोला वजन की सोने की चेन लूटी। जबकि केंद्रीय मंत्री सिंह तोमर की बेटी की शादी में अतिविशिष्ट मेहमानों की आवाजाही की वजह से एयरपोर्ट से मेला मैदान तक इलाका हाई सिक्योरिटी जोन है। 6 दिन पहले भी सीएम शिवराज सिंह चौहान शहर में आने वाले थे, तब मुरार में झपटमारों ने 30 मिनट में दो महिलाओं के मंगलसूत्र लूटे थे।
सामने से आए, चेन खींची भाग गए
आदित्यपुरम (महाराजपुरा) में झपटमारों ने रात करीब 10:30 बजे इंजीनियर केएस तोमर की पत्नी वंदना सिंह से चेन लूटी। वंदना सिंह रात को खाना खाने के बाद भतीजे सीतेश प्रताप और भाभी सुनीता के साथ टहल रही थीं। दोनों झपटमार बाइक से आए। वंदना सिंह के गले से सोने की दो तोला वजन की चेन खींचकर भाग गए। हाई सिक्योरिटी में लूट सुनकर सीएसपी रवि भदौरिया सहित अधिकारी आदित्यपुरम पहुंच गए। लेकिन लुटेरे नहीं मिले। एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि चेन लुटेरों को तलाशा जा रहा है।
पिछली वारदातों में भी यही गैंग शामिल हो सकती है।

लुटेरों के रडार पर महिलाएं
30 मई: सीएम विजिट के दौरान मुरार में जमुनादाई मोहल्ला निवासी विमला पत्नी दिनेश से नदी संतर पर दो लुटेरों ने मंगलसूत्र लूटा।
30 मई: सीएम विजिट डयूटी में मुरार सर्किट पर पुलिस फोर्स तैनात था, नदी संतर में लुटेरों ने वर्षा रजक का मंगलसूत्र लूट लिया।

1 जून: मुरार केंट एरिया में रात को खाना खाकर टहलने निकलीं संध्या पत्नी सुशील रजक से दो लुटेरे दो तोला वजन की चेन लूट ले गए।
सिलसिलेवार लूट कर रहे अपराधियों की हरकतों से जाहिर है झपटमारों ने वारदात का तरीका बदला है। अपराधी भांप गए हैं वीआइपी डयूटी में पुलिस का फोकस अतिविशिष्ट की सुरक्षा पर रहता है। इस दौरान थानों का बल उसी इलाके में तैनात रहता है जहां वीआइपी का मूवमेंट है। ऐसे में शहर के बाकी इलाकों में पुलिस नहीं मिलती। इसके अलावा सीसीटीवी को भी चकमा दे रहे हैं। अपराधियों को पता है दिन के वक्त सीसीटीवी के फुटेज साफ रहते हैं लेकिन रात होने पर कैमरे की नजर कमजोर होती है। अंधेरे के फुटेज में पहचान का खुटका नहीं रहता इसलिए रात को वारदातों की गिनती बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो