scriptलाखों की शराब पर चला दिया बुलडोजर, जानिए किसने और क्यों किया ऐसा? | seized liquor destroyed by administration gwalior | Patrika News

लाखों की शराब पर चला दिया बुलडोजर, जानिए किसने और क्यों किया ऐसा?

locationग्वालियरPublished: Nov 12, 2018 12:31:02 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

लाखों की शराब पर चला दिया बुलडोजर, जानिए किसने और क्यों किया ऐसा?

गिरगिर शब्द का उपयोग वैसे में भी करना चाह रहा था लेकिन रह गया.....

लाखों की शराब पर चला दिया बुलडोजर, जानिए किसने और क्यों किया ऐसा?

ग्वालियर। जिले में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। यह सच रविवार को सामने भी आ गया। जब 14 मिनी ट्रकों में भरकर लाई गई 91 लाख 38 हजार 715 रुपए की अवैध शराब को नष्ट किया। रविवार शाम जलालपुर स्थित आबकारी विभाग के प्रस्तावित प्रशिक्षण केंद्र की खुली जमीन पर अवैध शराब पर बुलडोजर चलाया। कार्रवाई सुबह से शाम तक चली। इस दौरान आबकारी, जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा शराब बांटकर बोट बटोरने के प्रयास होते हैं। इसलिए अवैध शराब बेचने वालों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। चुनाव सही ढंग से कराने के लिए चुनाव आयोग ने शराब को नष्ट करने के निर्देश दिए। इसके तहत 3249 प्रकरणों में जब्त शराब को मिनी ट्रकों में भरकर आबकारी कार्यालय से सुबह 11 बजे जलालपुरा लाया गया। ट्रकों से बोरियों में भरे शराब के क्वार्टर, बोतल जमीन पर डालकर बुलडोजर और जेसीबी चलाकर नष्ट किए। जो कच्ची शराब ड्रमों में भरी थी उसे जमीन पर फैलाकर नष्ट किया। कार्रवाई के दौरान आबकारी सहायक आयुक्त संदीप शर्मा, एडीएम, संदीप करकेट्टा, मदिरा नष्टीकरण कार्रवाई के प्रभारी अधिकारी एडीइओ सुनीदत्त भट्ट और पुलिस की टीम मौजूद रही।

Chhath Puja 2018: नहाय-खाए के साथ आज से शुरू छठ पूजा,ऐसे करे पूजा अर्चना

देशी, विदेशी के साथ बीयर भी जब्त
जब्ती शराब में देशी और विदेशी के अलावा बीयर भी मौजूद थी। 4328 लीटर देशी, 576 लीटर विदेशी (स्पिरिट), 109 लीटर विदेशी (बीयर), 8733 लीटर कच्ची हाथ भट्टी शराब, 1,43,976 लीटर कच्ची शराब गुड लहान जब्त शराब को नष्ट किया।
यह भी पढ़ें

गैस सिलेंडर बुकिंग करने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर,आ रहे है यह मैसेज



वीडियोग्राफी कराकर किया नष्ट
शराब को ट्रकों में भरकर लाने फिर उसे जमीन पर डालने और बुलडोजर और जेसीबी से नष्ट करने की पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराई गई। ताकि इस कार्रवाई पर कोई सवाल न उठे।

5 साल की जब्त हुई शराब थी
पिछले 5 सालों में जब्त की गई लाखों रुपए की शराब को नष्ट किया गया। इससे पहले वर्ष 2014 में अवैध शराब को नष्ट किया गया था।
संदीप शर्मा, आबकारी सहायक आयुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो